Lok Sabha Election 2024: भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह का चुनाव लड़ने का सपना इस साल पूरा हो जाएगा. भारतीय जनता पार्टी ने पवन सिंह को लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल के आसनसोल (Asansol) से प्रत्याशी बनाया है. माना जा रहा है कि बिहार के आरा के रहने वाले पवन सिंह (Pawan Singh) का चुनावी मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के साथ हो सकता है. शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अभी आसनसोल (Asansol) से टीएमसी से सांसद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 2 मार्च, 2024 को जारी कर दी है. इसमें 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीजेपी की पहली लिस्ट में भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को भी टिकट दिया गया है. दरअसल, बीजेपी की नजर लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिम बंगाल पर है. भारतीय जनता पार्टी बंगाल में ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतना चाहती है. इसलिए वह हर सीट मजबूत कैंडिडेट उतार रही है.


बता दें कि पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट (Asansol) से साल 2019 में बाबुल सुप्रियो ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ा था. यहां बाबुल सुप्रियो चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे. हालांकि, बाबुल सुप्रियो ने बाद में बीजेपी छोड़ दिया. 2021 के पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर बाबुल सुप्रियो ने चुनाव लड़ा था और जीता दर्ज की. फिर साल 2022 में टीएमसी ने आसनसोल लोकसभा क्षेत्र पर हुए उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) को अपना कैंडिडेट बनाया, वह  चुनाव जीत गए.


यह भी पढ़ें:बिहार को करोड़ों की सौगात और विपक्ष पर ताबड़तोड़ प्रहार, PM मोदी की जानें 10 बातें


बता दें कि पवन सिंह से पहले भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के सुपरस्टार मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल निरहुआ भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. ये सभी फिलहाल अभी सांसद हैं. बीजेपी ने इन तीनों (मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल निरहुआ) को फिर से कैंडिडेट बनाया है.