CAA Notification: बिहार के दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने देशभर में नागरिकता संशोधन कानून लागू (CAA Notification) करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय का स्वागत करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया और आभार प्रकट किया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस कानून के लागू होने के बाद खूब तारीफ की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि यह कानून अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए लाया गया है. बीजेपी (BJP) ने अपने घोषणा पत्र के वायदों को पूरा कर 'मोदी की गारंटी' को पूरा किया है.


सभी को इस कानून का स्वागत करना चाहिए- बीजेपी


उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के लागू होने से भारत में रह रहे लाखों शरणार्थियों को संबल मिलेगा और वे अधिकारपूर्वक अपने उद्गम देश भारत में निवास कर सकेंगे. यह कानून प्रगतिशील और मानवता के हक में है. नागरिकता देने का अधिकार भारत सरकार को है. सभी को इस कानून का स्वागत करना चाहिए. किसी भी राज्य सरकार को इसे रोकने का अधिकार नहीं है.


यह भी पढ़ें: क्या वह लिफ्ट के अंदर फंस नहीं गए थे,फिर फंस जाएंगे, लालू ने अमित शाह पर निशाना साधा


पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने क्या कहा, जानिए


एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस कानून (CAA Notification) के लागू होने के बाद एक्स पर लिखा- 'भारत में लागू हुआ सीएए नागरिकता देने का कानून है. ना कि किसी की नागरिकता छीनने का. सबको इस कानून का समर्थन करना चाहिए. मैं उन तमाम गैर भारतीयों को बधाई देता हूं, जो हमारे देश के विकास में हमारे साथ थे पर कई वर्षों से भारतीय नागरिकता मिलने का इंतजार कर रहे थे.'


इनुपट: IANS