Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. 12 फरवरी को रिमांड भी खत्म हो रहा है. वहीं, हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में 12 फरवरी को सुनवाई होगी. इस बीच आज ही ईडी हेमंत सोरेन को कोर्ट (PMLA court) में पेश करेगी और फिर से रिमांड मांग सकती है. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट में ईडी के क्रिमिनल-हस्तक्षेप और गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा
रांची के सिविल कोर्ट स्थित पीएमएलए कोर्ट में आज झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पेश किया जाना है. हेमंत सोरेन की पेशी को लेकर पीएमएलए कोर्ट के बाहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुबह से ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि आज समाप्त हो रही है और उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा, जिसे लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.


बता दें कि ईडी (ED) की टीम ने जमीन घोटाला मामले में घंटे पूछताछ के बाद 31 जनवरी को झारखंड के पू्र्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को हिरासत में ले लिया था, तब वह मुख्यमंत्री थे. उसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया, फिर ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था.