JDU Candidate List: नीतीश कुमार ने तय किए प्रत्याशी! यहां देखिए संभावित नाम
Advertisement

JDU Candidate List: नीतीश कुमार ने तय किए प्रत्याशी! यहां देखिए संभावित नाम

JDU Candidate List: नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का बिहार में 16 प्रत्याशियों के संभावित नाम बाहर आ गए हैं. बता दें कि जेडीयू को एनडीए गठबंधन में 16 सीटें मिली हैं और अब सभी 16 सीटों पर पार्टी के संभावित प्रत्याशियों के नाम आ गए हैं.

नीतीश कुमार(फाइल फोटो)

पटना: JDU Candidate List: नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का बिहार में 16 प्रत्याशियों के संभावित नाम बाहर आ गए हैं. बता दें कि जेडीयू को एनडीए गठबंधन में 16 सीटें मिली हैं और अब सभी 16 सीटों पर पार्टी के संभावित प्रत्याशियों के नाम आ गए हैं. इस लिस्ट में नया नाम शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, किशनगंज से मजाहिद आलम और सीवान से विजयलक्ष्मी का है. बता दें कि जेडीयू ने 2019 में जीती गई और काराकाट सीट क्रमश: जीतनराम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा के लिए खाली कर दी है. बदले में भाजपा ने अपनी परंपरागत शिवहर सीट कुर्बान की है. शिवहर सीट से भाजपा की ओर रमा देवी 2009 से लगातार विजयश्री हासिल करती रही हैं.

वहीं जदयू के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल को करारा झटका लगा है. पार्टी ने एक बार फिर गोपाल मंडल को भागलपुर से टिकट नहीं दिया है. बता दें कि गोपाल मंडल कई बार ये दावा कर चुके हैं कि, उनके पॉकेट में ही टिकट रहता है. पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा से पहले ही उन्होंने ऐलान कर दिया था कि वह भागलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले है लेकिन सीएम नीतीश ने उन्हें निराश करते हुए भागलपुर से एक बार फिर अजय कुमार मंडल को लोकसभा टिकट दिया है.

वहीं सिवान से कविता सिंह की जगह विजयलक्ष्मी जदयू के टिकट पर मैदान में होंगी. वह जीरादेई के पूर्व विधायक रमेश सिंह कुशवाहा की पत्नी हैं. इसके अलावा शिवहर से लवली आनंद को उम्मीदवार बनाया गया है.

JDU उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

जहानाबाद : चंद्रेश्वर चंद्रवंशी

नालंदा : कौशलेंद्र

मुंगेर : ललन सिंह

भागलपुर : अजय कुमार मंडल

बांका : गिरधारी यादव

गोपालगंज : डॉ. आलोक सुमन

झंझारपुर : रामप्रीत मंडल

कटिहार : दुलालचंद गोस्वामी

मधेपुरा : दिनेशचंद्र यादव

पूर्णिया : संतोष कुशवाहा

सुपौल : दिलेश्वर कामत

वाल्मीकिनगर : सुनील कुमार

शिवहर : लवली आनंद

सीतामढ़ी : देवेश चंद्र ठाकुर

किशनगंज : मुजाहिद आलम

सीवान : विजयलक्ष्मी

ये भी पढ़ें- 'मोक्ष की धरती' गया में 'मांझी' के सहारे एनडीए की नाव, पिछले चुनाव में जीतन राम को मिली थी हार

 

Trending news