Bima Bharti: जदयू एमएलए और पूर्व मंत्री बीमा भारती का इस्तीफा, RJD कोटे से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव
Advertisement

Bima Bharti: जदयू एमएलए और पूर्व मंत्री बीमा भारती का इस्तीफा, RJD कोटे से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

Bima Bharti resigns: लोकसभा चुनाव के बीच नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा झटका लगा है, जेडीयू विधायक बीमा भारती ने इस्तीफा दे दिया है.

बीमा भारती का इस्तीफा

पटना: लोकसभी चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों के एलान से पहले सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को बड़ा झटका लगा है. जेडीयू विधायक बीमा भारती ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. बीमा भारती ने इस संबंध में  जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. बता दें कि मंत्री नहीं बनाए जाने के कारण बीमा भारती काफी दिनों से पार्टी से नाराज चल रही थी बिहार विधानसभा में  फ्लोर टेस्ट के दिन भी वो नीतीश कुमार पर थी गुस्सा. तब बीमा भारती के पति और बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बीमा भारती को जेडीयू कोटे से मंत्री बनाए जाने की उम्मीद थी.

जेडीयू छोड़ने के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राजद से पूर्णिया सीट पर बीमा भारती दावेदार हो सकती हैं. बता दें कि पूर्णिया लोकसभा सीट पर पप्पू यादव पहले से ही कांग्रेस की ओर से दावेदारी की तैयारी में हैं. इन सबके बीच पप्पू यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे’. अब बीमा भारती भी इसी इच्छा के साथ महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में राजद जा रहीं हैं. नीतीश कुमार को अपना इस्तीफा पत्र भेजते हुए उन्होंने लिखा कि जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता वह इस्तीफा दे रही हैं. हालांकि, उन्होंने जेडीयू छोड़ने वजह नहीं बताई. हालांकि बीमा भारती ने अपने अगले राजनीतिक कदम की अभी तक घोषणा नहीं की है.

बता दें कि बिहार समेत देशभर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. ऐसे में लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में सेंधमारी करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. इससे पहले जेडीयू से विधायक रह चुके अभय कुशवाहा और अजय पासवान ने भी लालू यादव की पार्टी का दामन थामा था. जिसके बाद अभय कुशवाहा को आरजेडी ने औरंगाबाद सीट से प्रत्याशी भी बना लिया है. वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव रहे अली अशरफ फातमी ने भी अरजेडी में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा दरभंगा से JDU पूर्व विधायक रामनिवास प्रसाद ने जेडीयू से इस्तीफ़ा दिया है. पूर्व विधायक फराज फातमी ने भी इस्तीफा दिया है.

इनपुट- शिवम

ये भी पढ़ें- JDU Candidate List: नीतीश कुमार ने तय किए प्रत्याशी! यहां देखिए संभावित नाम

 

Trending news