Singhbhum Lok Sabha Seatलोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तो झारखंड में अपने 11 कैंडिडेट की घोषणा भी कर दी है, लेकिन विपक्षी गठबंधन में अभी तक सीट शेयरिंग का मामला सुलझ नहीं हो सका है. गीता कोड़ा के जाने बाद सिंहभूम सीट को लेकर विपक्ष में घमासान शुरू हो गया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से इस बार सिंहभूम संसदीय सीट पर अपनी दावेदारी ठोकी जा रही है, जबकि कांग्रेस पार्टी इस पर अपना अधिकार मान रही है. झारखंड मुक्ति मोर्चा की पश्चिमी सिंहभूम जिला कार्य समिति की बैठक में भी इस मसले पर चर्चा हुई. इस बैठक में झारखंड सरकार के मंत्री दीपक बिरूवा भी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से उनका अभिनंदन समारोह किया गया. अभिनंदन कार्यक्रम के बाद जिला कार्य समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सिंहभूम संसदीय सीट पर देवदारी से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराना है. महागठबंधन के निर्णय पर यदि यह सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा को मिलती है तो सभी विधायक, पदाधिकारी और कार्यकर्ता मिलकर इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए एडी चोटी का जोर लगा देंगे. पत्रकारों से बात करते हुए जिलाध्यक्ष सुखराम उरांव ने कहा कि सिंहभूम सीट पर हमारा दावा बनता है. केंद्रीय नेतृत्व जिसे भी उम्मीदवार बनाएगी हम सब मिलकर जीत सुनिश्चित करेंगे. मंत्री दीपक बिरूवा ने भी जिला कमेटी के दावा का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह है, केवल निर्णय आना बाकी है.


ये भी पढ़ें- 'गांव की महिलाएं बन सकती हैं लखपति दीदी', निर्मला सीतारमण ने समझाया 'ड्रोन दीदी' प्लान


बता दें कि 2019 में सिंहभूम से कांग्रेस की टिकट लड़ रही गीता कोड़ा ने जीत हासिल की थी. लेकिन अब गीता कोड़ बीजेपी में चली गई हैं और उन्हें बीजेपी से टिकट भी मिल गया है. मंत्री दीपक बिरुवा ने कहा कि लोकसभा सीट पर पार्टी का स्वाभाविक दावा बनता है. अब परिस्थिति बदली है, तो इस पर पुनर्विचार होना चाहिए कि गठबंधन के तहत झामुमो इस सीट पर चुनाव लड़े. 


ये भी पढ़ें- BJP ने 'चाचा-भतीजे' के लिए फॉर्मूला खोजा! बिहार में NDA में जल्द होगी सीट शेयरिंग


वहीं खूंटी में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावी तैयारी को लेकर बैठक की. इस बैठक में कांग्रेस के झारखण्ड प्रभारी मो गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बंधु तिर्की, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोनगाड़ी, दयामनी बारला, प्रदीप बालमुचू, सहित अनेक नेता गण उपस्थित हुए. इस खूंटी लोकसभा स्तरीय चुनावी तैयारी बैठक में खूंटी गुमला, सिमडेगा, खरसावां और रांची जिलांतर्गत आनेवाले क्षेत्र खूंटी विधानसभा क्षेत्र सहित तोरपा, कोलेबिरा, सिमडेगा, खरसावां व तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता उपस्थित हैं. मौके पर टिकट के दावेदार दयामनी बारला, कालीचरण मुंडा और प्रदीप बालमुचू भी बैठक में उपस्थित रहे. वहीं इस बार कांग्रेस को जिताने के लिए बारी बारी से लोग अपनी बातें रख रहे हैं.