Lok Sabha Election 2024: यह सप्ताह NDA का है! मोदी-योगी और राजनाथ के साथ-साथ नीतीश भी करेंगे ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2199237

Lok Sabha Election 2024: यह सप्ताह NDA का है! मोदी-योगी और राजनाथ के साथ-साथ नीतीश भी करेंगे ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार

Bihar Lok Sabha Election 2024: अब आने वाले दिनों में बिहार में बीजेपी के दिग्गज नेताओं की एक पूरी फौज उतरने वाली है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार करने वाले हैं. 

बिहार में NDA ने झोंकी पूरी ताकत

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार का सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. बिहार में क्लीन स्वीप के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. आने वाले सप्ताह में बीजेपी के कद्दावर नेताओं की एक पूरी फौज बिहार में उतरने वाली है. इसकी अगुवाई खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते दिखेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनका पूरा साथ देने वाले हैं. बुधवार (10 अप्रैल) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार आए थे और गया जिले के गुरारू में एक जनसभा को संबोधित किया था. अब आने वाले दिनों में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार आने वाले हैं. 

बीजेपी के दिग्गज नेता करेंगे प्रचार

राजनाथ सिंह आगामी 14 अप्रैल को जमुई में जनसभा करने वाले हैं. बिहार बीजेपी के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने बताया कि अगले 14 अप्रैल को 11 बजे राजनाथ सिंह जमुई पहुंचेंगे और एसकेएस मेमोरियल स्टेडियम में चुनाव प्रचार करेंगे. वहीं 15 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवादा आएंगे. सीएम योगी नवादा के अकबरपुर में उसी दिन एक रैली को संबोधित करेंगे. इसके ठीक अगले दिन यानी 16 अप्रैल को पीएम मोदी आने वाले हैं. पीएम मोदी गया और नवादा में एक-एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. चुनाव ऐलान होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह तीसरा बिहार दौरा होगा. 

ये भी पढ़ें- RJD Candidates List: RJD की लिस्ट से ब्राह्मण-कायस्थ गायब, मुस्लिमों को भी पर्याप्त मौका नहीं, कहां हैं तेजस्वी यादव के MY-BAAP?

सीएम नीतीश कुमार भी देंगे पूरा साथ

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार करने वाले हैं. सीएम नीतीश कल यानी शुक्रवार (12 अप्रैल) को औरंगाबाद में बीजेपी प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह के समर्थन में रोड शो और रैली करेंगे. इसके अगले दिन यानी 13 अप्रैल को गया में वे हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के मुखिया और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के समर्थन में रोड शो और रैली करेंगे. इन दोनों सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. 

ये भी पढ़ें- Siwan Lok Sabha Seat: सिवान सीट में हिना शहाब या अवध बिहारी चौधरी, फंस गया RJD का पेंच, लालू यादव कब देंगे उम्मीदवार?

पीएम मोदी तोड़ देंगे पिछला रिकॉर्ड?

बता दें कि बिहार में सात चरण में चुनाव होना है और बिहार बीजेपी की ओर से हर चरण में प्रधानमंत्री मोदी की कम से कम 3 रैलियां कराने की योजना बनाई गई है. इस गणित के हिसाब से इस बार बिहार में प्रधानमंत्री की कम से कम 21 जनसभा होने की संभावना है. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी 9 बार बिहार आए थे और 11 जनसभाएं की थीं. पीएम मोदी के इतना पसीना बहाने पर एनडीए ने बिहार की 40 में 39 सीटें जीती थीं.

Trending news