Ram Mandir: लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी ने पिच सेट कर दी, अब विपक्ष अपना देख ले!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2072891

Ram Mandir: लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी ने पिच सेट कर दी, अब विपक्ष अपना देख ले!

Lok Sabha Election 2024: राम मंदिर के रूप में बीजेपी के घोषणापत्र का एक और बड़ा मुद्दा आज पूरा हो गया है. राम मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर बीजेपी के पक्ष में करीब करीब वैसा ही माहौल नजर आ रहा है जैसा 1984 में जैसी कांग्रेस के लिए महसूस किया जा रहा था. 

भगवान राम को दंडवत प्रणाम करते हुए पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अयोध्या में नवनिर्मित भव्य राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा हो चुकी है. भगवान रामलला को 500 वर्षों बाद अपना भव्य और दिव्य महल मिल चुका है. रामलला अब टाट में नहीं बल्कि अपने भवन में रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हुई. प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने सियावर रामचंद्र की जय के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की. पीएम मोदी ने सबको राम राम कहा और कहा कि अब हमारे रामलला टेंट में नहीं रहेंगे. सदियों की प्रतीक्षा के बाद हमारे रामलला आ गए.

पीएम मोदी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि अब राम मंदिर तो बन गया, अब आगे क्या. जो दैवीय आत्माएं हमें आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित हैं, उन्हें क्या हम ऐसे ही विदा करेंगे? नहीं. कदापि नहीं. उन्होंने कहा कि कालचक्र बदल रहा है. यही समय है, सही समय है. इसी के साथ पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है. पीएम ने चुनावी पिच सेट कर दी है. उन्होंने कहा कि अगर कोई ये सोचता है कि मैं तो छोटा हूं, उसे गिलहरी के योगदान को याद करना चाहिए. सबके प्रयास की यही चेतना समर्थ, दिव्य-भव्य भारत के निर्माण का आधार बनेगी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: PM मोदी ने फेल कर दी नीतीश कुमार की भविष्यवाणी, अब राम मंदिर पर खेलेगी BJP!

पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत के विकास का अमृतकाल है. आज भारत युवा शक्ति से भरा हुआ है. ऐसी परिस्थितियां न जाने कितने समय बाद बनेंगी. हमें अब बैठना नहीं है, चूकना नहीं है. पीएम मोदी ने सूर्ययान आदित्य से लेकर लड़ाकू विमान तेजस का भी जिक्र किया और कहा कि भारत समृद्धि के लक्ष्य तक पहुंचेगा. आने वाले समय सफलता का है, सिद्धि का है. उन्होंने कहा कि आज के हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की चर्चा करेंगे. हमारा कितना बड़ा सौभाग्य है कि हम इस पल को जी रहे हैं. यह पल सामान्य पल नहीं है. यह कालचक्र पर लिखी अमिट लकीर है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले CM नीतीश को बड़ा झटका, JDU के इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी

प्रधानमंत्री के संबोधन से साफ हो गया है कि बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे को लेकर चुनावी समर में कूदेगी. राम मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर बीजेपी के पक्ष में करीब करीब वैसा ही माहौल नजर आ रहा है जैसा 1984 में जैसी कांग्रेस के लिए महसूस किया जा रहा था. राम मंदिर के रूप में बीजेपी के घोषणापत्र का एक और बड़ा मुद्दा आज पूरा हो गया है. इसी के साथ 'मोदी की गारंटी' वाली लिस्ट में एक और बड़ा मुद्दा जुड़ गया है. राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पीएम मोदी ने चुनावी शंखनाद कर दिया है. उन्होंने चुनावी पिच सेट कर दी है. अब अगर विपक्ष ने पिच नहीं बदली तो शायद ही मोदी को हैट्रिक लगाने से रोक पाएं.

Trending news