close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में बिगड़े लॉ एंड ऑडर्र को लेकर सरकार को घेरने की कवायद, कल होगी महागठबंधन की बैठक

बिहार में विधि व्‍यवस्‍था की स्थिति और बढ़ते अपराध को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने में जुटे हैं. कल महागठबंधन की बैठक होगी. जिसमें इन बातों की चर्चा होगी.

बिहार में बिगड़े लॉ एंड ऑडर्र को लेकर सरकार को घेरने की कवायद, कल होगी महागठबंधन की बैठक
बिहार में लॉ एंड ऑडर्र को लेकर विपक्ष बैठक करेगी. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में विधि व्‍यवस्‍था की स्थिति और बढ़ते अपराध को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने में जुटे हैं. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, आरएलएसपी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा और हम पार्टी प्रमुख जीतनराम मांझी इसे लेकर महागठबंधन की बैठक करेंगे.

बिहार में इन दिनों अपराध चरम पर है इसे ले‍कर विपक्ष लगातार हमला कर रहा है नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के बाद अब रालोसपा अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर नीतीश सरकार को घेरा है. उन्‍होंने नीतीश सरकार के 15 साल के कार्यकाल का लालू के कार्यकाल से तुलना की और कहा सरकारी आंकड़े सत्‍ता पक्ष के दावों को कठघरे में खड़ा करती है. अब सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे. 

वहीं, जीतनराम मांझी ने कहा की बिहार में विधि व्यवस्था ठीक नहीं है. पिछले वर्षों में भी तह स्थिति थी लेकिन इसबार यह मामला नबालिग लड़कियों के साथ रेप की घटना और मॉब लिंचिंग काफी बढ़ गई है सरकार को काबू पाना होगा सरकार इसके बारे में सोचती तो जरूर कंट्रोल हो जाता. उन्होंने बताया कि कल महागठबंधन की बैठक होगी. जिसमें इन बातों की चर्चा होगी.

विपक्ष के इस सवाल पर जेडयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा की विधि व्यवस्था अपराध के मामले को लेकर सबसे प्रमाणित आकड़े NCRB के पास हैं. जिसमें इस तरह का कोई प्रमाण नहीं है. विपक्ष केवर छवि को धूमिल करने के लिए जानबुझ कर आरोप लगा रहा है. कुछ घटनाएं घटी है उसको चुनौती के तौर पर पुलिस ने लिया है. विपक्ष को 1990 से 2005 के बिहार को याद कर लेना चाहिेए. 

बीजेपी ने विपक्ष के द्वारा उठाए गये सवाल पर कहा है की सरकार विधि व्यवस्था को लेकर गंभीर है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है इसी से ऐसे सवाल विपक्ष के द्वारा किया जा रहा है.