मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा में युवाओं पर पश्चिमी सभ्यता ना हावी हो और इनके विचारों में बदलाव लाने के लिए महाविष्णु यज्ञ किया जा रहा है. ताकि यहां के युवा और युवतियों के सोच में बदलाव वो और वो पश्चिमी सभ्यता से आकर्षित ना हो.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार को सुबह सैकड़ों की संख्या में युवतियों ने कलश यात्रा निकाल कर यज्ञ की तैयारी पूरी की. इस दौरान खासकर 1101 कन्याओं ने जल भरकर यज्ञ को शुरू किया. यहां सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. यज्ञ को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं. 


इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद, मथुरा, वृंदावन, दिल्ली और हरियाणा समेत देख के कई हिस्सों से प्रवचनकर्ता और धर्मार्थी कर रहे हैं. बिहार के अलावा पड़ोसी देश नेपाल, बंगाल समेत आसपास के लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं भी शामिल हो रहे हैं. 


वहीं, पंचायत के मुखिया रामावतार ठाकुर की माने तो आयोजित महाविष्णु यज्ञ को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस कार्यक्रम में जिला प्रसाशन समेत स्थानीय प्रखंडवासियों की भरपूर सहयोग मिल रहा है. आजादी के पहली बार इस क्षेत्र में इतनी बड़ा महाविष्णु यज्ञ होने जा रहा है. बाहर से आने वाले श्रधालुओं के लिए पेय जल शुलभ शौचालय आदि हर तरह की बुनियादी सुविधा भी उपलब्ध रहेगा.