रांची: महेंद्र सिंह धोनी ने किया जेएससीए स्टेडियम में अभ्यास पिच का उद्घाटन, किया प्रैक्टिस

 रांची के जेएससीए स्टेडियम के ओवल मैदान पर 11 नए अभ्यास विकेट बनकर तैयार हो गए हैं. इन पिचों का उदघाटन आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बीसीसीआई के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, जेएससीए उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव ने किया.

रांची: महेंद्र सिंह धोनी ने किया जेएससीए स्टेडियम में अभ्यास पिच का उद्घाटन, किया प्रैक्टिस
धोनी ने पिच पर खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस भी किया.

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के जेएससीए स्टेडियम के ओवल मैदान पर 11 नए अभ्यास विकेट बनकर तैयार हो गए हैं. इन पिचों का उदघाटन आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बीसीसीआई के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, जेएससीए उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव ने किया.

इस मौके जेएससीए के सभी पदाधिकारी भी मौजूद थे. पिच का उद्घाटन पारंपरिक पूजा के द्वारा किया गया जिसमें नारियल फोड़कर ब्रिज का उद्घाटन किया गया. धोनी ने पिच पर खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस भी किया.

आपको बता दें कि जेएससीए में 2013 से अब तक जिन पिचों का उपयोग होता आया है, उनमें ठाकुर गांव और पिठोरिया की काली मिट्टी का उपयोग किया गया है. यह मिट्टी सपाट पिच के लिए बेहतरीन मानी जाती है लेकिन खिलाड़ियों को दूसरे पिच का अनुभव देने के उद्देश्य से ओडिशा के बलांगीर और बिहार के मोकामा के टाल एरिया की काली मिट्टी से नये विकेटों का निर्माण किया गया है.

इसके अलावा लाल मिट्टी बुंडू-तमाड़ के बीच के क्षेत्र से मंगायी गई है. धीनी की सलाह पर जेएससीए ने पिचें तैयार की है. इन पिचों के निर्माण के पीछे का आइडिया टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का है. उन्होंने लगभग तीन साल पहले जेएससीए को इस तरह के विकेट बनाने की सलाह दी थी.