बिहार: शख्स ने खुद को बताया कांग्रेस का CM उम्मीदवार, पार्टी ने बताया 'फर्जी व्यक्ति'
Advertisement

बिहार: शख्स ने खुद को बताया कांग्रेस का CM उम्मीदवार, पार्टी ने बताया 'फर्जी व्यक्ति'

राजेश राठौड़ ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता तथा एआईसीसी का सदस्य होना तो दूर की बात है, संजीव कुमार सिंह कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य भी नहीं हैं.

बिहार: शख्स ने खुद को बताया कांग्रेस का CM उम्मीदवार, पार्टी ने बताया 'फर्जी व्यक्ति'.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav)  नजदीक आते ही राज्य में अलग-अलग तरह के सियासी पैंतरे देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में खुद को कांग्रेस नेता बताने वाले संजीव कुमार सिंह नाम के एक शख्स ने, अपने को कांग्रेस का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बता दिया है. 

संजीव कुमार सिंह खुद को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का वकील भी बताते हैं. उन्होंने पटना में कई जगह पोस्टर भी लगवा दिए हैं. साथ ही, संजीव ने कांग्रेस को जीतने के लिए उनका सीएम कैंडिडेट होना जरूरी शर्त बताया है.

इधर, संजीव कुमार सिंह के पोस्टर ने बिहार कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. आनन-फानन में पार्टी को संजीव सिंह के दावे के खंडन करना पड़ा है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा है कि, संजीव कुमार सिंह जो बड़े-बड़े पोस्टर लगाकर खुद को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बता रहे हैं, वह एक फर्जी व्यक्ति हैं. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कार्य समिति (AICC) का सदस्य होना तो दूर की बात ह,. वह कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य भी नहीं हैं.

राजेश राठौड़ ने कहा है कि, संजीव कुमार सिंह ने कांग्रेस की ओर से अनाधिकारिक तौर पर जो पोस्टर लगा रखा है, वह पूरी तरह से गैर-कानूनी कार्य के श्रेणी में आता है. अगर उन्होंने शीघ्र ही इन पोस्टरों को नहीं हटवाया तो, कांग्रेस पार्टी उन पर कानूनी कार्रवाई करेगी.

राजेश राठौड़ ने कहा है कि, कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है तथा इसमें किसी प्रकार का फैसला लोकतांत्रिक तरीके से आलाकमान के द्वारा लिया जाता है. संजीव कुमार सिंह जैसे सिरफिरे व्यक्ति ने, इस किस्म का पोस्टर लगाकर पार्टी के छवि बिगाड़ने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि, इस व्यक्ति का पार्टी से कोई संबंध नहीं है. ऐसे व्यक्ति मानसिक रूप से दिवालियापन के कगार पर हो सकते हैं. पार्टी शीघ्र ही संजीव कुमार सिंह पर कानूनी कार्रवाई करेगी.