बिहार में कोरोना से आठवीं मौत, राज्य में ठीक होने वालों की संख्या पहुंची 473
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar682565

बिहार में कोरोना से आठवीं मौत, राज्य में ठीक होने वालों की संख्या पहुंची 473

बिहार में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि, मृतक (55 साल) खगड़िया का निवासी था और वह दो वर्षों से मधुमेह से पीड़ित था.

 बिहार में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक और शख्स की मौत हो गई है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक और शख्स की मौत हो गई है. बिहार में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि, मृतक (55 साल) खगड़िया का निवासी था और वह दो वर्षों से मधुमेह से पीड़ित था. वह श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुंबई से सहरसा और फिर वहां से खगड़िया आया थाय

इसके साथ ही, अब बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है. जबकि राज्य में कुल कोरोना वायरस पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 1178 पहुंच गया है. बता दें कि, शनिवार को राज्य में कुल 145 कोरोना वायरस मरीजों की पृष्टि हुई है. बिहार में अब तक 473 कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज ठीक होकर लौट चुके हैं. जबकि 697 कोरोना पीड़ित लोगों की अभी इलाज चल रहा है.

वहीं, राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण बिहार के सभी 38 जिलों में पहूंच चुका है. सबसे अधिक बिहार के मुंगेर और राजधानी पटना से मिले हैं. मुंगेर में 125 और पटना में 106 कोरोना मरीजों की पृष्टि हुई है. इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कोरोना की स्थिति लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों के कई अहम निर्देश दिए.

अधिकारियों के साथ नियमित समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि, प्रखंड के साथ पंचायतों में भी क्वारेंटाइन की कई सुविधा करें. साथ ही, प्रशासनिक अधिकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लें. सीएम ने कहा कि, प्रवासी मजदूर पैदल नहीं आएं और अधिकारी उनके लिए वाहनों का इंतजाम करें. साथ ही, शहरी क्षेत्र के भीड़-भाड़ वाले इलाकों और हाट-बाजारों का नियमित सैनिटाइजेशन किया जाए. एईएस (AES) और जेई को लेकर नियमित जागरूकता अभियान चलाते रहें. बारिश का समय नजदीक आ रहा है, बाढ़ निरोधी काम जल्द करवाएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि, सामान्य मरीजों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था की जाए. छात्र/छात्राओं से ऑनलाइन क्लास को लेकर फीडबैक प्राप्त करें. साथ ही, छात्रों के सुझाव के आधार पर बदलाव करें.