चतरा : नक्सलियों और कोबरा बटालियन के बीच भीषण मुठभेड़, एक की मौत

इस मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर आ रही है. वहीं, मौके से एक इंसास रायफल भी बरामद हुआ है.

चतरा : नक्सलियों और कोबरा बटालियन के बीच भीषण मुठभेड़, एक की मौत
मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा : झारखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्र चतरा में नक्सलियों और कोबरा बटालियन के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है. कौलेश्वरी जोन के कुरखेता जंगल के समीप माओवादियों के जोनल कमांडर आलोक के दस्ते के साथ भीषण मुठभेड़ जारी है. कोबरा बटालियन और जिला पुलिस की संयुक्त टीम नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. गोलियों की तड़तड़ाहट से आसपास के लोगों में दहशत का मालौल व्याप्त है. घटना जोरी (वशिष्टनगर) थाना क्षेत्र की है.

इस मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर आ रही है. वहीं, मौके से एक इंसास रायफल भी बरामद हुआ है. मुठभेड़ फिलहाल जारी है. घटनास्थल से एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया गया है.

इससे पहले चतरा में पुलिस और भाकपा माओवादियों के बीच पत्थलगड़ा थाना क्षेत्र में नवंबर के अंतिम सप्ताह में घंटों मुठभेड़ चली थी. मेरमगड्डा जंगल में हुए इस मुठभेड़ में दोनों ओर से करीब सैकड़ो राउंड गोलियां चली. इस दौरान गोलियों के आवाज से पूरा जंगल और आस-पास का इलाका थर्रा उठा था. मुठभेड़ के दौरान नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे थे.

लगातार नक्सलियों के विरुद्ध पुलिसिया करवाई के बाद नक्सली हमलों में कमी आयी थी, लेकिन लम्बे अंतराल के बाद एक बार फिर से नक्सली संगठन का जिले में दस्तक देना लोगों को परेशान कर रहा है. इस घटना के बाद आस-पास के ग्रामीण डरे हुए हैं. दूसरी ओर पुलिस की बेचैनी भी बढ़ गई है.