एक्शन में मायावती, इन राज्यों में बदले BSP के प्रभारी

अशोक सिद्धार्थ कर्नाटक और केरल के भी प्रभारी हैं. उनकी गिनती मायावती के भरोसेमंद नेताओं में होती है. 

एक्शन में मायावती, इन राज्यों में बदले BSP के प्रभारी
तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के देखते हुए मायावती ने ये बड़ा फैसला किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बसपा सुप्रीमो मायावती ने तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के देखते हुए एक बड़ा फैसला किया है. बसपा नेताओं की बैठक में उन्होंने कई अहम फैसले लिए हैं. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बसपा सुप्रीमो ने कमर कस ली है. उन्होंने मध्य प्रदेश में बीएसपी के नए प्रभारी की जिम्मेदारी अशोक सिद्धार्थ को दी है. छत्तीसगढ़ में धर्मवीर अशोक और राजस्थान के लिए मुनकाद अली को पार्टी का नया प्रभारी बनाया है.

मध्य प्रदेश में बीएसपी अब कांग्रेस से चुनावी गठबंधन की तरफ बढ़ रही है. इसीलिए उन्होंने रामअचल राजभर को हटाकर अशोक सिद्धार्थ को पार्टी का नया प्रभारी बनाया है. आपको बता दें कि अशोक सिद्धार्थ कर्नाटक और केरल के भी प्रभारी हैं. उनकी गिनती मायावती के भरोसेमंद नेताओं में होती है. अशोक सिद्धार्थ राज्यसभा के सांसद हैं. 

ये भी पढ़ें: BSP उपाध्यक्ष ने दिया था राहुल गांधी के खिलाफ बयान, मायावती ने पार्टी से निकाला

छत्तीसगढ़ में भी इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी चाल चलनी शुरू कर दी है. हाल ही में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने दिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि अजीत जोगी और मायावती मिलकर चुनावी दंगल में उतर सकते हैं. हालांकि अभी स्थिति साफ नहीं है. मायावती ने यहां भी बीएसपी प्रभारी बदला है. धर्मवीर अशोक को छत्तीसगढ़ का भी प्रभारी बनाया गया है. लालजी वर्मा और अंबिका चौधरी को उनकी मदद करने को कहा गया है.

राजस्थान में वसुंधरा सरकार के मात देने के लिए यहां भी बसपा सुप्रीमो ने गेम खेला है. मायावती पूर्व राज्य सभा सांसद मुनकाद अली को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है. इसके साथ ही उन्हें यूपी के अलीगढ़ और आगरा मंडल का भी कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. वहीं, हरियाणा और पंजाब के प्रभारी की जिम्मेदारी अतर सिंह राव कोदी गई है. दिनेश चंद्र को बिहार में बीएसपी का नया प्रभारी बना दिया गया है.