बिहार: मुंगेर में 4 मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 2 आरोपी भी गिरफ्तार

पुलिस ने मौके से चार अर्धनिर्मिंत पिस्टल तथा भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण को किया बरामद. गिरफ्तार हथियार तस्कर पूर्व में भी हथियार तस्करी के कई मामलों में जेल जा चुका है .

बिहार: मुंगेर में 4 मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 2 आरोपी भी गिरफ्तार
इस मामले में दो हथियार निर्माताओं को भी गिरफ्तार किया गया.

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में अवैध हथियारों के तस्करों के खिलाफ पुलिस भी लगातार सक्रिय है. एक बार फिर पुलिस को कामयाबी मिली जब गंगा के दियारा क्षेत्र की आड़ में चल रहे अवैध हथियार बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की छापेमारी के दौरान चार मिनीगन फैक्ट्री का पता लगाया. मामले में दो हथियार निर्माताओं को भी गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने मौके से चार अर्धनिर्मिंत पिस्टल तथा भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण को बरामद किया. गिरफ्तार हथियार तस्कर पूर्व में भी हथियार तस्करी के कई मामलों जेल जा चुका है .

घटना के बारे में जानकारी देते हुए जिला एसपी गौरव मंगला ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के तारापुर बहियार के गंगा चक्की दियारा में अवैध हथियार मिनी गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा है . जिसके बाद पुलिस विशेष टीम गठन कर दियारा क्षेत्र में छापेमारी कर कामयाबी हासिल की.

उन्होंने बताया की पुलिस ने छापेमारी के दौरान तीन अर्धनिर्मित पिस्टल,एक अर्धनिर्मित देसी कट्टा ,चार बेस मशीन ,एक ड्रिल मशीन,दो अर्धनिर्मित मैगजीन ,एक पिस्टल वायरल के साथ हथियार बनाने के ढेड़ सारे उपकरण को बरामद किया गया. एसपी ने कहा की गिरफ्तार सतीश सिंह और मोहम्मद फैजल हुसैन का पहले भी आपराधिक इतिहास है और अवैध हथियार निर्माण में वो जेल जा चुका है.

हालांकि पुलिस द्वारा हथियार निर्माता एवं तस्करों के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई के बावजूद मुंगेर में अवैध हथियार निर्माण का धंधा मंदा नहीं पड़ता दिख रहा है . हथियार निर्माता अब जगह बदल - बदल कर पुलिस को चकमा देते हुए हथियार निर्माण में जुटे हुए हैं. लेकिन पुलिस अगर ऐसे ही चुस्त रही तो अवैध हथियारों की मंडी के रूप में कुख्यात मुंगेर से दाग मिट जाएगा.