close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामगढ़ : कोयला खदान के गलत सुरंग में जाने से खननकर्मी की मौत, जांच में जुटी पुलिस

छत्तीसगढ़ के रहने वाले भगत को निकट के सीसीएल के अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

रामगढ़ : कोयला खदान के गलत सुरंग में जाने से खननकर्मी की मौत, जांच में जुटी पुलिस
रामगढ़ को कोयला खादान में खननकर्मी की मौत.

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिले में सोमवार को बरका सयाल कोयला खदान में कोयला ढोने वाली ट्रॉली के सुरंग में जाने से छत्तीसगढ़ के एक खनन कर्मी की फंस कर मौत हो गयी. पुलिस उपाधीक्षक प्रकाशचंद्र महतो ने बताया कि दुर्घटना के तुरंत बाद छत्तीसगढ़ के रहने वाले भगत को निकट के सीसीएल के अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

इस बीच, सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड की इस खदान की परियोजना के महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले की आत्महत्या के एंगल से भी जांच की जा रही है क्योंकि भगत 58 साल के होने वाले थे और उनकी सेवानिवृत्ति निकट थी.

अयज कुमार सिंह का कहना है कि मौके के मुआयने से पता चलता है कि वह खदान कर्मियों के लिए बने मार्ग को छोड़कर कोयले की ढुलाई करने वाली ट्राली के मार्ग में पचास मीटर तक नीचे गये जिससे वह उस सुरंग में ट्रालियों के बीच फंस गये और वहीं वह बुरी तरह घायल हो गये.

सीसीएल के महाप्रबंधक ने कहा कि कोलफील्ड्स में काम पर मृत्यु की स्थिति में किसी परिजन को नौकरी मिलने का नियम है. इसलिए संभव है इस नियम का लाभ लेने की नीयत से ऐसा जानबूझकर किया गया हो.