close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यसभा सीट पर BJP MLC ने ठोका दावा, JDU बोली- कटोरा लेकर पार्टी के नेता के पास जाएं

बीजेपी एमएलएसी सच्चिदानंद राय ने पार्टी की दावेदारी ठोकते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व से फैसला लेने की अपील की है.

राज्यसभा सीट पर BJP MLC ने ठोका दावा, JDU बोली- कटोरा लेकर पार्टी के नेता के पास जाएं
बीजेपी एमएलसी ने ठोकी राज्यसभा सीट पर दावेदारी. (फाइल फोटो)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राज्यसभा सांसद रहे मशहूर वकील राम जेठमलानी के निधन के बाद खाली हुई सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दावा ठोक दिया है. पार्टी के एमएलसी सच्चिदानंद राय ने कहा है कि बारी के हिसाब से हमारे दल दा दावा बनता है. ज्ञात हो कि संख्या बल के हिसाब से यह तो तय है कि इस सीट से राष्ट्रीय जंतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार ही राज्यसभा जाएंगे.

बीजेपी एमएलएसी (BJP MLC) सच्चिदानंद राय ने पार्टी की दावेदारी ठोकते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व से फैसला लेने की अपील की है. बीजेपी नेता की इस दावेदारी पर प्रदेश में साथ-साथ सरकार चला रही जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने भी करारा प्रहार किया है.

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने तंज कसते हुए कहा कि अगर दावा बनता है तो कटोरा लेकर दावेदारी करें. अपने नेता के सामने कटोरा लेकर जाएं. ज्ञात हो कि राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा हाल ही में हुई थी, जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख कल यानी शुक्रवार को है. अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि आखिर यह सीट गठबंधन के किस सहयोगी के खाते में जाएगी.

संभावना है कि आज तय हो जाएगा कि एनडीए का प्रत्याशी कौन और किस पार्टी का होगा. रविशंकर प्रसाद के लोकसभा चुनाव जीतने पर खाली हुई राज्यसभा सीट से रामविलास पासवान सांसद चुने गए थे.

उम्मीदवार के नाम की घोषणा से पहले कयासों का बाजार भी गर्म है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर यह सीट जेडीयू के खाते में गई तो केसी त्यागी उम्मीदवार हो सकते हैं. त्यागी फिलहाल जेडीयू के प्रधान महासचिव हैं. वह इससे पहले भी राज्यसभा सांसद रह चुके हैं.