झारखंड में संरक्षित पशु को मारने पर व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

 ग्रामीणों ने सोमवार को एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटनाक्रम में दो अन्य लोग घायल भी हो गए. 

झारखंड में संरक्षित पशु को मारने पर व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या
15 दिनों में राज्य के विभिन्न जिलों में 10 से अधिक लोग मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा की गई पिटाई) का शिकार हुए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खूंटी: झारखंड के खूंटी जिले में एक संरक्षित पशु की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार को एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटनाक्रम में दो अन्य लोग घायल भी हो गए. 

पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान गोपालपुर गांव के कलंतुस बरला के रूप में हुई. फिलिप होरो और फागु कच्छप के रूप में पहचाने गए दो घायल पीड़ितों को रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने कहा कि मामले में पांच से अधिक ग्रामीणों को हिरासत में लिया गया है.

 

पुलिस के मुताबिक, तीनों लोगों को कथित तौर पर संरक्षित जानवर का मांस बाहर निकालते हुए देखा गया था. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तीनों को पकड़ लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों लोगों को बचाया, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में उनमें से एक ने रविवार रात को दम तोड़ दिया.

पुलिस ने कहा कि पिछले 15 दिनों में राज्य के विभिन्न जिलों में 10 से अधिक लोग मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा की गई पिटाई) का शिकार हुए हैं. (इनपुट IANS से भी)