close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोतिहारी: महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज

मास कम्युनिकेशन के विभागाध्यक्ष ने आरोप लगाने वाली पूर्व गेस्ट महिला प्रोफेसर पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि जब परमानेंट करने के लिए इंटरव्यू में उनका चयन नहीं हुआ तब वह इस तरह की आरोप लगा रही हैं.

मोतिहारी: महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज
महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी.

मोतिहारी: जब देश बापू की 150वीं जयंती मना रहा था तब बापू के नाम पर स्थापित महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. मोतिहारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी की पूर्व गेस्ट फैकेल्टी ने अपने विभागाध्यक्ष सहित तीन कर्मियों पर यौन उत्पीड़न जैसे गम्भीर आरोप लगाया है. हालांकि महिला ने मीडिया को कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है.

महिला प्रोफेसर को महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में बतौर गेस्ट फैकल्टी रखा गया था. पिछले महीने सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नई बहाली हुई थी, जिसमें आरोप लगाने वाली महिला भी शामिल हुई थी. लेकिन उनका चयन नहीं हो सका.

यूनिवर्सिटी में नई बहाली हो जाने के बाद उन्हें पिछले माह गेस्ट फैकेल्टी के पद से मुक्त कर दिया गया था. ऐसे में यूनिवर्सिटी से छुट्टी हो जाने के बाद इस तरह के आरोप में कितनी सच्चाई है यह पुलिस की जांच के बाद ही सामने आ सकेगी.

मास कम्युनिकेशन के विभागाध्यक्ष ने आरोप लगाने वाली पूर्व गेस्ट महिला प्रोफेसर पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि जब परमानेंट करने के लिए इंटरव्यू में उनका चयन नहीं हुआ तब वह इस तरह की आरोप लगा रही हैं और यूनिवर्सिटी को बदनाम कर रही हैं. हालांकि जांच पूरी होने के बाद ही कहा जा सकता है कि किसकी बात में कितनी सच्चाई है.

-- Palak Sharma, News Desk