Munger: मुंगेर के हवेली खड़गपुर अनुमंडल में कोरोना (Corona) विस्फोट के बाद भी प्राइवेट स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान को बंद नहीं रखा गया है. यही नहीं बल्कि बिना कोरोना निर्देशों का पालन किए यहां बच्चों को पढ़ाया जा रहा है और जिला प्रशासन इसे लेकर कोई कदम भी नहीं उठा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, मामलपुर नगर क्षेत्र में कई कोचिंग संस्थान सरकार के निर्देश के बाद भी चल रहे हैं. वहीं, सरकार के निर्देश का इन पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है और शिक्षा विभाग भी इसे लेकर कोई कदम नहीं उठा रहा है. साथ हीं, अनुमंडल प्रशासन और नगर पंचायत अधिकारी को बच्चों को कोचिंग में बैठे देखने के बाद भी मौन धारणकर निकल जाते हैं, ऐसा लगता है कि, मानों उन्होंने कुछ देखा ही नहीं हो.


ये भी पढे़ंः Corona ने बदली लोगों की आदत, Work From Home को 'हां', ऑफिस को 'ना'


साथ हीं, इस क्षेत्र में कोरोना का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा है और इसके बाद भी यहां कोचिंग संस्थान चल रहे हैं. ऐसे में छात्रों के जीवन के साथ शिक्षण संचालक खिलवाड़ कर रहे हैं और बिना मास्क लगाए बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. 


बता दें कि नगर के रेसीडेंशियल इंग्लिश स्कूल शिमपुर और उपकार टीचिंग सेंटर पश्चिम अजीमगंज में सैकड़ों की संख्या में छात्र कोचिंग संस्थानों में पढ़ाई करते देखे जाते हैं. जिन्हें कोरोना का तो डर लगता है, लेकिन शिक्षकों ने शिक्षण संस्थान बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं किया है. लिहाजा मजबूरी में छात्र भी यहां आ रहे हैं और जब इस मामले में निजी कोचिंग संस्थानों से पूछा गया, तो उन्होंने कुछ बोलने से ही इनकार कर दिया
.


(इनपुट-राजेंद्र मालवीय)