मुंगेर : भारी मात्रा में पिस्टल बरामद, महज 200 रुपये के लिए करता था तस्करी
Advertisement

मुंगेर : भारी मात्रा में पिस्टल बरामद, महज 200 रुपये के लिए करता था तस्करी

मुंगेर के एसपी गौरव मंगला को गुप्त सुचना मिली थी कि ट्रेन से कुछ लोग अवैध तरीके से हथियार लेकर मुंगेर आ रहे हैं.

मुंगेर पुलिस ने बरामद किए हथियार.

मुंगेर : बिहार के मुंगेर से आए दिन हथियार तस्करों की गिरफ्तारी की बात सामने आती रहती है. अभी जो ताजा मामला सामने आया है उसके मुताबिक, महज दो सौ रुपये प्रति पिस्टल की दर से तस्करी की जा रही थी. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा में अर्धनिर्मित पिस्टल के साथ-साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार तस्कर पश्चिम बंगाल से हथियार लाकर कासिम बजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज वाड़ा देने के लिए जा रहा था. 

मुंगेर के एसपी गौरव मंगला को गुप्त सुचना मिली थी कि ट्रेन से कुछ लोग अवैध तरीके से हथियार लेकर मुंगेर आ रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. टीम में कासिमबजार थानाध्यक्ष को भी शामिल किया गया. 

पूरबसराय ओपी क्षेत्र के पांच नंबर गुमटी के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया, जहां पुलिस ने बाइक से आ रहे दो व्यक्ति को रोका. दोनों व्यक्तियों के पीठ पर लटके बैग की जब जांच की गई तो भारी मात्रा में 7.65 एमएम के अर्धनिर्मित पिस्टल की बरामदगी की गई. 

एएसपी हरिशंकर कुमार ने बताया कि एसपी के निर्देश पर गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई था. 40 अर्धनिर्मित पिस्टल की बरामदगी की गई. गिरफ्तार बजरंगी कुमार शास्त्री नगर कोणार्क मोड़ का रहने वाला है वहीं, रोहित कुमार शादीपुर का रहनेवाला है. एएसपी ने कहा कि गिरफ्तार दोनों हथियार तस्कर पश्चिम बंगाल से अवैध अर्धनिर्मित हथियार लाने का काम कई महीनों से कर रहे थे. रोहित कुमार 2016 में आर्म्स एक्ट के तहत जेल भी जा चुका है. मुख्य सरगना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

वहीं, गिरफ्तार हथियार तस्कर ने बताया कि वो छह महीने से हथियार तस्करी का काम कर रहा था. पश्चिम बंगाल में सोनू नाम के व्यक्ति ने उसे अर्धनिर्मित हथियार दिए थे और मुंगेर के कासिमबजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज वाड़ा में छोटू को देने के लिए कहा था. उन्होंने कहा कि हमलोग सोमवार को हावड़ा स्टेशन पर गया-हावड़ा ट्रेन से बरियारपुर स्टेशन पहुंचे. बाइक से दोनों छोटू को हथियार देने जा रहे थे. अर्धनिर्मित पिस्टल मुंगेर पहुंचाने के लिए प्रति पिस्टल 200 रुपये मिलते थे.