मुंगेर: गुरुवार को सड़क दुर्घटना में एसएसबी जवान जय सिंह उर्फ सोनु और उनकी पत्नी मौसम की मौत हो गई. जिसके बाद आज देर शाम  शव का अंतिम संस्कार लाल दरवाजा स्थित श्मशान घाट पर किया गया. इस दौरान जमुई से आए एसएसबी सहायक उपनिरीक्षक मनमोहन सिंह के नेतृत्व में शोक सलामी दी गई. जिसके बाद एक ही चिता पर दंपत्ति के शव को जलाया गया. इधर शुक्रवार को दिनभर मृतक के घर पर अंतिम दर्शन करने को लेकर भीड़ लगी रही. शाम में शीतलपुर गांव से दंपत्ति का शव वाहन को सजाकर लाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रास्ते भर मृतक पुलिस जवान के साथ सोनू अमर रहे, भारत माता की जयकारा लगाते हुए चल रहे थे. शव यात्रा के दौरान हर किसी की आंखें नम थी. मृतक के घर पर सोनू के परिजन और मौसम के मायके वालों की रोने की आवाज को सुन आसपास की महिलाएं सहित अन्य ग्रामीण रो रहे थे. वहीं  बुजुर्ग  पिता चंद्रशेखर सिंह भी अपने पुत्र के मरने के बाद पूरी तरह से बदहवास हो चुके थे. रोते-रोते उनकी आंखों से आंसू सुख गए थे. घर के बाहर ग्रामीणों के साथ बैठे मृतक के पिता सिर्फ घर पर लगी भीड़ को देख रहे थे.


ये भी पढ़ें- हैलो मैं CBI, इतना सुनते ही डर गए बिहार के बड़े डॉक्टर और गंवा बैठे 4.40 करोड़, मामले की जांच कर रही पुलिस


इधर एसएसबी जवान जय सिंह की मौत की खबर मिलने के बाद शुक्रवार को असम के हौली से एसएसबी 27 बटालियन के हेड कांस्टेबल सतेंद्र कुमार मृतक के घर आए और पहले अपने जवानों को देख नमन किए. जिसके बाद मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना दिया और कागजी कार्रवाई के बाद अंतिम संस्कार के लिए 1 लाख 75 हजार रुपया दिया गया. वहीं श्मशान घाट पर परिजन शोक सलामी के वक्त सम्मान में हवाई फायरिंग की मांग पर अड़े हुए थे. जिस कारण आक्रोशित परिजनों के द्वारा लगभग एक घंटा तक इस बात को लेकर अपने जीद पर अड़े रहे. जिसके बाद एसएसबी जवान के अधिकारी द्वारा फोन पर वरीय अधिकारी से बात कराया गया जिसके बाद परिजन माने तब जाकर अंतिम संस्कार हुआ.


इनपुट- प्रशांत कुमार सिंह


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!