हैलो मैं CBI, इतना सुनते ही डर गए बिहार के बड़े डॉक्टर और गंवा बैठे 4.40 करोड़, मामले की जांच कर रही पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2397130

हैलो मैं CBI, इतना सुनते ही डर गए बिहार के बड़े डॉक्टर और गंवा बैठे 4.40 करोड़, मामले की जांच कर रही पुलिस

Bihar Cyber Crime: बिहार के गया में डॉक्टर अभय नारायण से साइबर अपराधियों ने 4.40 करोड़ रुपए की ठगी कर ली है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

बिहार के बड़े डॉक्टर से ठगी

गया: गया के हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर अभय नारायण से करोड़ो रुपए ठगे जाने का मामला सामने आया है. डॉक्टर अभय नारायण से लगभग 4 करोड़ 40 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गए हैं. उन्होंने कई खातों से साइबर गिरोह को चार करोड़ 40 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए. दरअसल यह पूरा मामला बीते 31 जुलाई से 5 अगस्त तक का है. जहां 5 से 6 अलग-अलग खातों से ट्रांसफर किए गए हैं. बताया जाता है कि डॉक्टर अभय नारायण को 31 जुलाई की शाम को सीबीआई के नाम पर कॉल आया था. जिन्होंने सीबीआई के द्वारा बोला गया कि आपका खाते में मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध पैसे हैं अगर जल्द ही हमारे दिए गए बैंक खाते में आप पैसा जमा नहीं करेंगे तो आपको तत्काल गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इस भय और गिरफ्तारी के डर से डॉक्टर अभय नारायण ने अलग-अलग खातों से अलग-अलग दिन में साइबर गिरोह के खाते में 4 करोड़ 40 लाख रुपए भेज दिए. हालांकि जब पीड़ित डॉक्टर द्वारा कॉल किया गया तो साइबर गिरोह का नम्बर का बंद आने लगा. तब उसे महसूस हुआ कि वह साइबर ठगी के शिकार हुए हैं. जिसके बाद उन्होंने तत्काल 6 अगस्त को साइबर थाना में एक मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. हालांकि इसकी जानकारी एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है. जिसमें कहा गया है कि साइबर अपराधी के द्वारा CBI के नाम पर डरा धमका कर साइबर ठगी कर लिया गया.

इस संबंध में वरीय पुलिस अधीक्षक गया द्वारा डीएसपी साइबर को तुरंत त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया. जिसके आलोक में वादी के आवेदन के आधार पर गया साइबर थाना कांड संख्या- 106/24, धारा- 319(2)/318(4) BNS एवं 66(C)/66(D) IT Act कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया. गया साइबर थाना द्वारा तुरंत अग्रतर कार्रवाई करते हुए आवेदक के खाता से निकासी होने के उपरांत जमा(प्राप्त कर्ता) के खाता जो करीब 123 के संख्या में है, सभी का KYC संबंधित बैंक से प्राप्त किया जा रहा है. KYC प्राप्त होने पर उक्त खाता धारक का सत्यापन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बिहार के छात्र ने बताया युद्ध के बीच यूक्रेन में कैसे किया MBBS, अस्पताल के बाहर होते थे ड्रोन से हमले

गया साइबर थाना के द्वारा NCRP पोर्टल के माध्यम से अब तक इस कांड में करीब 61 लाख रुपया होल्ड कराया गया है तथा विधिक प्रक्रिया पूर्ण कर उसे वादी को वापस दिलाने हेतु कार्यवाही की जा रही है. वरीय पुलिस अधीक्षक गया द्वारा इस मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी तथा त्वरित अनुसंधान हेतु एसपी साइबर गया के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. जिसमें डीएसपी साइबर तथा अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी हैं तथा जिसके द्वारा इस मामले में अग्रतर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है. बता दें कि डॉ. अभय नारायण गया में हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं और वह गया में अपना एम्स हॉस्पिटल भी चला रहे हैं. वही वे आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष भी है.

इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news