Bihar News: तारापुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान की तैयारी तेज, हर बूथ पर की गई एएनएम की प्रतिनियुक्ति
Advertisement

Bihar News: तारापुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान की तैयारी तेज, हर बूथ पर की गई एएनएम की प्रतिनियुक्ति

Bihar News:  लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में 19 अप्रैल को जमुई लोकसभा में होने वाले मतदान को लेकर तारापुर विधानसभा के 340 बूथों पर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा  पूरी तैयारी कर ली है. जिले के 340 बूथों पर 306 एएनएम की प्रतिनियुक्ति  की गई है.

तारापुर विधानसभा क्षेत्र

मुंगेर:Bihar News:  लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में 19 अप्रैल को जमुई लोकसभा में होने वाले मतदान को लेकर तारापुर विधानसभा के 340 बूथों पर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा  पूरी तैयारी कर ली है. जिले के 340 बूथों पर 306 एएनएम की प्रतिनियुक्ति  की गई है. इस मामले में सिविल सर्जन विनोद कुमार सिन्हा ने बताया की  19 अप्रैल को होने वाले चुनाव को लेकर प्रत्येक  मतदान केन्द्रों पर एक एएनएम की प्रतिनियुक्ति की गई जहां एक ही जगह दो मतदान केंद्र है वहां सिर्फ एक एएनएम की प्रतिनियुक्ति की गयी है. उन्होंने कहा की  340 बूथों पर 306 एएनएम की प्रतिनियुक्ति की गई इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पदाधिकारी को भी लगाया गया है.

उन्होंने कहा गर्मी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने फैसला लिया है कि मतदान केंद्रों पर आवश्यक दवा के साथ ओआरएस का पाउडर भी रहेगा. अगर किसी मतदाता को मतदान करने के समय किसी प्रकार की परेशानी होती है तो एएनएम उसका प्राथमिक उपचार कर सकती है. वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया की प्रथम चरण में जमुई लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत तारापुर विधानसभा में चुनाव है.

तारापुर विधानसभा में कुल 5 प्रखंड शामिल हैं जिसमें असरगंज ,तारापुर, संग्रामपुर खड़गपुर और टेटिया बंबर. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने कहा कि तारापुर विधानसभा में 340 बूथ है और 3 लाख 39 हजार 230 मतदाता है. उन्होंने कहा की  प्रथम चरण में होने वाले चुनाव को  लेकर  प्रशिक्षण और ईवीएम को भी लेकर तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा इस विधानसभा में 53 नक्सल प्रभावित बूथ है. इसको लेकर इसको लेकर अर्धसैनिक बल के द्वारा एरिया डोमिनेशन का कार्य किया जा रहा है.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें-  लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने को तैयार बूढ़ा पहाड़ के लोग, आजादी के बाद पहली बार करेंगे मतदान

Trending news