Bagaha News: मगरमच्छ के हमले में 2 किसान बुरी तरह जख्मी, आस-पास को गांवों में दहशत का माहौल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428722

Bagaha News: मगरमच्छ के हमले में 2 किसान बुरी तरह जख्मी, आस-पास को गांवों में दहशत का माहौल

Crocodile Attack: महज दो दिनों में मगरमच्छ के हमले की 2 घटनाओं से गांववालों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों का कहना है कि गंडक नदी से कई मगरमच्छ गांव की ओर आ गए हैं और वन विभाग की ओर से इस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है. 

मगरमच्छ

Crocodile Attack In Bagaha: बिहार के बगहा से बड़ी खबर आ रही है. यहां मगरमच्छ ने 2 दिनों में दो किसानों को बुरी तरह जख़्मी कर दिया है. इस घटना से आस-पास के गांव वालों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों का कहना है कि गंडक नदी के आस-पास कई मगरमच्छ झुण्ड में डेरा जमाये हुए हैं, लेकिन वन विभाग की ओर से इस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है. मगरमच्छों के रेस्क्यू की कोई कार्रवाई नहीं होने से लोगों में नाराजगी है. बताया जा रहा है कि गंडक नदी में हजारों की संख्या में मगरमच्छ हैं, जो पिछले दिनों आईं बाढ़ और बरसात के पानी से सहायक नहरों व नालों से होते हुए गांव के नजदीक पहुंच गए हैं. लिहाजा रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं.

बताया जा रहा है कि कल यानी गुरुवार (12 सितंबर) वाल्मीकिनगर के कनघुसरी गांव में एक मगरमच्छ ने व्यास गोंड नामक किसान पर हमला कर दिया. शोर सुनकर गांव वाले वहां पहुंचे और जिससे उसकी जान बची. मगरमच्छ ने किसान का हाथ बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. आज यानी शुक्रवार (13 सितंबर) को वाल्मिकीनगर में मवेशियों के लिए चारा काटने गए किसान पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया और उसे बुरी तरह से घायल कर दिया है. मगरमछ के हमले में किसान का दोनों पैर बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. घायल का इलाद एपीएचसी वाल्मिकीनगर में चल रहा है. 

ये भी पढ़ें- 

महज दो दिनों में मगरमच्छ के हमले की दूसरी घटना से ग्रामीणों में दहशत का मचा है. एक दिन पहले कनघुसरी गांव के किसान पर भी मगरमच्छ ने हमला कर उसे घायल कर दिया था. जख्मी किसान रामाधार बिन बगहा स्थित कैलाशनगर के वार्ड नम्बर 4 के निवासी हैं, जो वाल्मीकिनगर के पिपराकुट्टी वार्ड नम्बर 5 निवासी अपने दामाद के घर पर रहते हैं. पीड़ित रामाधार बिन ने बताया कि गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर धनहिया रेता में मवेशियों के लिए चारा (घास) काटने गया था. जब चारा लेकर घर वापस आ रहा था तो रास्ते मे पड़े नाले में नहाने लगा. इसी दौरान कमर भर पानी में घुसते ही मगरमच्छ ने दोनों पैर को पकड़ लिया. चिल्लाते हुए किसी तरह से मगरमच्छ के चंगुल से खुद को बचाते हुए पानी से बाहर निकला

TAGS

Trending news