Muzaffarpur Flood News: नेपाल से लगातार पानी छोड़े जाने के बाद बिहार में बाढ़ ने हाहाकार मचा रखा है. कई नदियों का पानी उफान पर हैं. नारायणी गंडक नदी का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर आ गया है. कई जिलों के साथ मुजफ्फरपुर के भी कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों को सब्जी की खेती बर्बाद होने का डर
खासकर नारायणी गंडक के कई इलाकों में लोग बाढ़ के पानी से बेहाल हैं. वहीं, मुजफ्फरपुर के पारू प्रखंड के सोहासी गांव भी नारायणी गंडक नदी का पानी सब्जी के खेत में प्रवेश करने लगा है. जिससे किसानों को अपनी सब्जी की खेती बर्बाद होने का डर सताने लगा है. 


ये भी पढ़ें: Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष खत्म होने से पहले घर में जरूर से कर लें ये काम, हमेशा धन-धान्य का लगा रहेगा अंबार!


सैकड़ों एकड़ में लगी सब्जी नष्ट होने के कगार पर  
सब्जी उगाने वाले किसानों का कहना है कि यहां पर सैकड़ों एकड़ में परवल, कद्दू, नेनुआ, खीरा, सहित अन्य तरह की सब्जी की खेती की जाती है. जो पटना सहित बिहार के कई जिलों के सब्जी मंडी में  भेजी जाती है, लेकिन अब बाढ़ का पानी खेतों तक पहुंचने से हमारी लाखों की पूंजी बर्बाद हो जायेगी. 


ये भी पढ़ें: श्रद्धा क्रम के लिए गंडक नदी नहाने गई बच्ची, पांव फिसलने से गहरे पानी में डूबकर मौत


किसानों को नहीं मिलता सम्मान निधि योजना का लाभ 
किसानों का कहना है कि हर साल हम लोगों की फसल बाढ़ की वजह से नष्ट हो जाती है, लेकिन सरकारी स्तर पर हमें किसी तरह का मुआवजा नहीं मिलता है. यहां तक कि हमें किसान सम्मान निधि योजना का लाभ भी नहीं मिलता है. किसानों का कहना है कि बाढ़ से भारी छती होने के बावजूद आज तक कोई भी अधिकारी उनका हालचाल पूछने तक नहीं आया है.


इनपुट - मणितोष कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!