गोपालगंजः केंद्र सरकार डिजिटल इंडिया के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं चला रही है. वहीं डिजिटल पेमेंट को लेकर लोगों और दुकानदारों को जागरूक किया जा रहा है. गांव-गांव तक एटीएम मशीन भी लगाए जा रहे है, वहीं गोपालगंज जिले के कई गांव में लगे 17 एटीएम मशीन को गोपालगंज पुलिस के द्वारा बंद करा दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसबीआई की एटीएम काटकर लाखों रुपये की चोरी
गोपालगंज में थावे थाना क्षेत्र के कबिलासपुर में एसबीआई की एटीएम काटकर लाखों रुपये की चोरी कर ली गई. वही बैकुंठपुर थाना के हरदिया में टाटा इंडिकेश के दो एटीएम काटकर भी लाखों रुपये की चोरी कर ली गई. थावे बस स्टैंड के समीप एसबीआई एटीएम काट रहे चोर लोगों को देखकर गैस कटर एटीएम में छोड़कर फरार हो गए.


ग्रामीण क्षेत्रों में लगे 17 एटीएम बंद
वहीं चोरी की इन घटनाओं से परेशान गोपालगंज एसडीपीओ ने ग्रामीण क्षेत्रों में लगे 17 एटीएम को बंद करा दिया. सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया कि लगातर एटीएम मशीन काटकर चोरी की घटनाएं बढ़ गई थी. जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों के 17 एटीएम बंद करा दिए गए हैं. साथ ही सहरी क्षेत्रों में लगे सरकारी बैंक के एटीएम को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने के लिए एलडीएल के साथ बैठक की गई है.


यह भी पढ़े- मुजफ्फरपुरः कोचिंग टीचर ने छात्रा के साथ कई महीनों तक किया रेप, आरोपी फरार


लोगों को करनी पड़ रहा परेशानियों का सामना
बड़ा सवाल है कि सरकार गांव-गांव तक एटीएम पहुंचा रही है, तो वही चोरी की घटनाओं को रोकने में नाकाम गोपालगंज पुलिस एटीएम बंद कराकर चोरी की घटनाएं रोकने का प्रयास कर रही हैं. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और पैसे निकालने के लिए शहर जाना पड़ेगा. 


यह भी पढ़े- Bihar Weather: बिहार में मौसम ने बदला मिजाज, शुक्रवार को दर्ज की गई बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत