मुजफ्फरपुर: Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड में बाढ़ से स्थिति बिगड़ती जा रही है. जहां बागमती नदी ने इलाके में विभीषिका मचाई है. अब बागमती का लेवल घटने लगा तो वहीं औराई में लखनदेई नदी ने भी तबाही मचानी शुरू कर दी है. औराई के रामखेतारी हिंदी विद्यालय के निकट देर रात पुरानी तटबंध टूट गई. जिससे 10 से अधिक गांवों में बाढ़ का पानी फ़ैल गया. पानी की धार इतनी तेज है कि इसे रोकना मुश्किल लग रहा है. हालांकि तटबंध टूटने की सूचना पर जिला प्रशासन आनन फानन में इसके मरम्मत में जुट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय लोगों के अनुसार, कल से ही लखनदेई नदी का जलस्तर बढ़ने लगा था और तटबंध में कटाव होना शुरू हो गया था, फिर अचानक देर रात तटबंध टूट गया. जिससे कई गांवों में पानी फैल गया. स्थानीय लोगों के अनुसार अगर जिला प्रशासन समय रहते इस तटबंध की मरम्मत कराता तो शायद ये नौबत नहीं आती. फिलहाल कई पेड़ों को काटकर तटबंध की मरम्मत की जा रही है, लेकिन कई घंटो से मरम्मत का कार्य चल रहा है. लेकिन पानी की रफ्तार इतना तेज है कि मजदूरों को काफी मशक्कत करना पर रहा है.


यह भी पढ़ें- Bhagalpur Bomb Blast: भागलपुर में बम ब्लास्ट, मैदान में खेल रहे 7 बच्चे घायल, 1 KM दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज


वहीं इसको लेकर मुजफ्फरपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि लखनदेई नदी पर पुराना तटबंध क्षतिग्रस्त हुआ है. उसकी मरम्मत के लिए प्रधान सचिव से बात हो गई है. टीम मरम्मत के लिए पहुंच गई है. वहीं बूढ़ी गंडक के टीम को उसकी मरम्मत में लगा दिया गया है. 


इनपुट- मणितोष कुमार


यह भी पढ़ें- Crorepati Tips: करोड़पति लोग अपने घर के मुख्य द्वार पर टांगते है ये एक यंत्र, हमेशा दौड़ा चला आता है पैसा!


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!