मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, करीब 50 लाख का शराब बरामद
Advertisement

मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, करीब 50 लाख का शराब बरामद

Muzaffarpur Samachar: मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग ने एक ट्रक पर लदे अवैध शराब को जप्त किया है. लगभग 50 लाख रुपये की अवैध शराब जप्त की गई है.

मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग ने अवैध शराब जप्त किया (File Photo)

Muzaffarpur: बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Complete Liquor Prohibition in Bihar) है लेकिन बिहार में शराब की खरीद बिक्री का खेल लगातार जारी है. इसका खुलासा खुद उत्पाद विभाग की कार्रवाई में लगातार होता है. बिहार में शराब माफिया तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं. अभी हाल ही में बेतिया में संदिग्ध जहरीली शराब कांड में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत की खबर चर्चा में है. इसको लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है जिसके बाद एक बार फिर अब उत्पाद विभाग अपने सक्रिय कार्रवाई में जुटा हुआ है.

अवैध शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. दअरसल, उत्पाद विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर करजा थाना क्षेत्र के मरवण के समीप एक फूड प्रोसेसिंग प्लांट के निकट से पंजाब नंबर प्लेट की शराब लदी ट्रक को जप्त किया है. हालांकि, शराब कारोबारियों ने उत्पाद पुलिस को चकमा देने के लिए कार्टून का सहारा लिया था लेकिन शराब कारोबारी (Muzaffarpur Liquor recovered) इसमें सफल नहीं हो पाए. उत्पाद विभाग ने ट्रक को जप्त कर लिया लेकिन मौके से शराब धंधेबाज फरार होने में सफल हुए. वहीं, शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है. 

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर अभिनव कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सफलता हाथ लगी है और फरार धंधेबाज की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. गौरतलब है कि उत्पाद विभाग और पुलिस लगातार शराब की बड़ी खेप तो पकड़ती है लेकिन कई बार धंधेबाज फरार हो जाते हैं और उनकी पकड़ में नहीं आते हैं. हमेशा बस जल्द पकड़ने की बात कह उत्पाद विभाग और पुलिस भी निकल जाती है. 

अब तो आने वाला समय ही बताएगा कि चुकी पड़ोसी जिले में जहरीली शराब की बात आई है तो फिर से शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है या यूं कहें कि कही दाग धब्बे कम करने को लेकर खानापूर्ति की जा रही है. ऐसा इसलिए चुकी मुजफ्फरपुर के कटरा और मनियारी थाना क्षेत्र में भी हाल के दिनों में आठ लोगो की मौत हुई थी. कइयों की गिरफ्तारी भी हुईं थी लेकिन अब उसकी जांच में शिथिलता बरती जा रही है. सवाल कई है जिसका जबाब आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन सवाल उठता है कि क्या सुसाशन की सरकार की यही है पूर्ण शराबबंदी?

(इनपुट- मनोज) 

Trending news