मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जिला पुलिस ने एक बड़े बाइक चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया. अब तक 300 से अधिक बाइक की चोरी कर चूका है. जो बिहार से चोरी करने के बाद नेपाल में बाइक सप्लाई करता हैं. लुटेरों में 3 शातिर नेपाल के रहने वाले है. ASP टाउन भानु प्रताप सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके जानकारी दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बाइक चोरी करने वाले इन गिरोह में चोरी करने साथ रेकी करने वाले सदस्य भी शामिल है. पकड़े गए आरोपी में से एक इनका मास्टर माइंड भी शामिल है. जिसका नाम मनीष कुमार बताया गया है. पकड़े गए हुए लोगों में से सभी बाइक की चोरी करने वाले बड़े गिरोह के सदस्य हैं. पूरे मामले में एएसपी टाउन भानु प्रताप सिंह ने बताया की पुलिस ने करवाई करते हुए एक बड़े गिरोह का खुलासा किया गया है. जिसके पास से 6 चोरी की बाइक को जब्त किया गया है. बाइक की चोरी करने के बाद ये लोग बेचने वाले गिरोह को सप्लाई कर देते थे. जिसकी भनक पुलिस को लग गई. जिसके बाद छापेमारी कर सभी को पकड़ा गया.


पूछताछ में पता चला कि ये गिरोह नेपाल में बाइक को खपाने का काम करते थे. जो लोकल में चोरी करके अपने अन्य सदस्य को देकर कम दाम में नेपाल में सप्लाई कर देते थे. पकड़े हुए आरोपी में तीन नेपाल और बाकी शातिर स्थानीय है. पकड़े गए शातिर में एक मनीष कुमार है जो पहले चोरी करने से पहले रेकी करता है. फिर बाइक को चोरी करता है और एक अन्य सहयोगी भोला के साथ में चोरी कर नेपाल में भेज देता है. इस मामले में पुलिस आगे की करवाई में जुटी हुई है. जो अब तक इस गिरोह ने 300 से भी अधिक बाइक की चोरी कर चुके हैं.


इनपुट- मणितोष कुमार


ये भी पढ़िए- Jharkhand: शिक्षा और भ्रष्टाचार को लेकर बाबूलाल मरांडी ने चंपई सोरेन सरकार को घेरा, लगाया ये बड़ा आरोप