Jharkhand: शिक्षा और भ्रष्टाचार को लेकर बाबूलाल मरांडी ने चंपई सोरेन सरकार को घेरा, लगाया ये बड़ा आरोप
Advertisement

Jharkhand: शिक्षा और भ्रष्टाचार को लेकर बाबूलाल मरांडी ने चंपई सोरेन सरकार को घेरा, लगाया ये बड़ा आरोप

Jharkhand News : मरांडी ने कहा कि जेएमएम-कांग्रेस-राजद ठगबंधन ने स्थानीय युवाओं के रोजगार का हक छीना है. उनके मुताबिक, बेरोजगारी भत्ता और घर के एक सदस्य को नौकरी देने के नाम पर युवाओं का शोषण हो रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य की युवा शक्ति इसे मुंहतोड़ जवाब देगी.

Jharkhand: शिक्षा और भ्रष्टाचार को लेकर बाबूलाल मरांडी ने चंपई सोरेन सरकार को घेरा, लगाया ये बड़ा आरोप

रांची : झारखंड प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने चंपई सोरेन की गठबंधन सरकार पर कई मुद्दों पर हमला बोला है. उन्होंने सरकार को शिक्षा, भ्रष्टाचार और अन्य मसलों पर तंज कसाने का काम किया. मरांडी ने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था में गड़बड़ियां हैं और छात्रों-युवाओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होने और गरीब छात्रों को स्कूलों में दाखिला न मिलने के मामले में सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

बीजेपी नेता ने झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन में भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि यह कमीशन न तो सही से परीक्षा कर पा रहा है और न ही परीक्षा के परिणाम जारी कर पा रहा है, जिससे युवाओं को मानसिक दुखी हो रहा है. मरांडी का कहना है कि राज्य सरकार जेएसएससी की भ्रष्ट कार्यशैली को संरक्षित कर रही है, जो चिंता का विषय है.

मरांडी ने सोशल मीडिया पर भी राज्य सरकार को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के लिए कोई मंत्री तक नियुक्त नहीं होने से गरीब छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. उनका कहना है कि शिक्षा विभाग के ढुलमुल रवैये का फायदा उठाते हुए प्राइवेट स्कूल नियमों की अवहेलना कर रहे हैं और बीपीएल छात्रों के लिए सुरक्षित सीटों पर भी नामांकन नहीं लेने दे रहे हैं.

उन्होंने एक और पोस्ट में पूर्व की हेमंत सोरेन सरकार पर झारखंड के युवाओं का हक छीनने का आरोप लगाया. मरांडी ने कहा कि जेएमएम-कांग्रेस-राजद ठगबंधन ने स्थानीय युवाओं के रोजगार का हक छीना है. उनके मुताबिक, बेरोजगारी भत्ता और घर के एक सदस्य को नौकरी देने के नाम पर युवाओं का शोषण हो रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य की युवा शक्ति इसे मुंहतोड़ जवाब देगी.

ये भी पढ़िए-  जीतन राम मांझी ने कहा- विधानसभा में 2 या 4 विधायक इधर-उधर हुए तो गिर सकती है सरकार

 

Trending news