Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2412280
photoDetails0hindi

Muzaffarpur Metro: फोरलेन को जोड़ते हुए तय होगा मुजफ्फरपुर मेट्रो का रूट! जानिए डिटेल

जब से मुजफ्फरपुर में मेट्रो परियोजना का ऐलान हुआ है, तब से यहां को लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं है. सभी बस मेट्रो का इंतजार कर रहे हैं. जल्द से काम शुरू हो और पूरा हो जाए, फिर सफर करे. अब इस मुजफ्फरपुर मेट्रो परियोजना पर नया अपडेट आया है.

मेट्रो परियोजना पर नया अपडेट

1/6
मेट्रो परियोजना पर नया अपडेट

मुजफ्फरपुर मेट्रो परियोजना पर नया अपडेट आया है. मिली जानकारी के अनुसार, फोरलेन को जोड़ते हुए मुजफ्फरपुर मेट्रो का रूट तय किया जाएगा.

मुजफ्फरपुर मेट्रो परियोजना का उद्देश्य

2/6
मुजफ्फरपुर मेट्रो परियोजना का उद्देश्य

मुजफ्फरपुर मेट्रो परियोजना का उद्देश्य मेडिकल फोर-लेन सदातपुर कांती माड़वान के माध्यम से रामदयालु नगर को मुशहरी से जोड़ना है. इसके लिए कई पंचायतों और ब्लॉकों को शामिल करते हुए ग्रेटर मुजफ्फरपुर क्षेत्र का प्रस्ताव किया गया है. 

प्रदूषण मुक्त शहर बनेगा

3/6
प्रदूषण मुक्त शहर बनेगा

उम्मीद है कि यह मेट्रो रेल प्रणाली यातायात के निर्माण को कम करने में मदद करेगी, जिससे प्रदूषण मुक्त शहर बनेगा और शहर के आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा.

पहला रूट

4/6
पहला रूट

एसकेएमसीएच से मधौल बाईपास और पताही से लेकर भगवानपुर, माड़ीपुर होते हुए मिठनपुरा, बेला और मुशहरी तक मेट्रो की सेवा हो सकती है.

दूसरा रूट

5/6
दूसरा रूट

शहर के रेलवे स्टेशन, कलेक्ट्रेट, कोर्ट, बस स्टैंड और यूनिवर्सिटी को जोड़ते हुए निर्धारित होगा. हालांकि, मेट्रो सेवा शुरू होने में लगभग एक दशक का समय लग सकता है.

सर्वे जारी

6/6
सर्वे जारी

सर्वे टीम मुजफ्फरपुर शहर के मार्केट परिया, स्टेशन, मेडिकल हब, बस स्टैंड के साथ अन्य लोकेशन का फीडबैक ले रही है. साथ ही पार्किंग स्टैंड के साथ साथ परिवहन के मौजूदा साधन का पता लगा रही है. लोगों से फीडबैक सर्वे टीम ले रही है.

बता दें कि ये सभी तस्वीरें AI की हैं.