मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जंक्शन को वर्ल्ड क्लास बनाने के दिशा में चल रहे कार्य को देखने रेलवे बोर्ड के मेंबर और प्रधान मुख्य इंजीनियर जंक्शन पर पहुंचे. दोनों अधिकारी स्पेशल ट्रेन से अपनी टीम के साथ पहुंच कर निरीक्षण किया और कार्य में गति देने के लिए कई दिशा निर्देश दिए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


रेलवे बोर्ड के मेंबर और प्रधान मुख्य इंजीनियर मुजफ्फरपुर- बाल्मीकिनगर दोहरीकरण का भी जायजा लिया. रेलवे बोर्ड के सदस्य इंफ्रा रूप नारायण सोनकर व प्रधान मुख्य इंजीनियर आरएलडीए के अधिकारियों के साथ जंक्शन स्थित वीआइपी कक्ष में बैठक करते हुए मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पैरलल प्लानिंग बना कर काम करना निर्देश दिए. जंक्शन का निरीक्षण करते अधिकारियों की टीम कहा कि काम शुरू है और कार्य की समीक्षा की जा रही, काम में कुछ दिक्कतें है,उसे ठीक करने का निर्देश दिया गया है.


इसके अलावा और भी कई दिशा निर्देश दिए गए है. बताते चले की वर्ल्ड क्लास जंक्शन के प्रवेश द्वार पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात के लिए एलिवेटेड सड़क का प्रावधान किया गया है और मुख्य भवन के अलावा दक्षिणी छोड़ को भी विकसित किया जाएगा. दोनों ओर मल्टी स्टोरी पॉर्किंग की व्यवस्था की जा रही है. सभी कार्यों के पुरा होने के बाद एयरपोर्ट जैसी मिलेगी सुविधा मिलना यात्रियों को सुरु हो जाएगी.


इनपुट- मणितोष कुमार


ये भी पढ़िए-  Gamophobia: क्या है गैमोफोबिया, इससे पीड़ित लोगों को शादी करने से क्यों लगता है डर