Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन बंदरों को खिलाएं ये पीला फल, बजरंग बली भर जाएंगे तिजोरी

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान जी का माना जाता है. इस दिन बंदरों को कुछ चीजों का दान करने से जीवन के सारे दुख दूर होते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2024, 12:05 AM IST
  • मंगलवार के बंदरों को करें इन चीजों का दान
  • बजरंग बली हर मनोरथ को करेंगे पूरा
Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन बंदरों को खिलाएं ये पीला फल, बजरंग बली भर जाएंगे तिजोरी

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन  हनुमान जी का माना जाता है. इस दिन बजरंग बली की पूजा करने से जीवन के सभी दुख दूर हो जाते हैं. मंगलवार के दिन हनुमान जी पूजा करने से शनिदोष भी दूर होता है. मंगलवार के दिन बंदरों को खाना खिलाने से आर्थिक तंगी दूर होती है. आइए जानते हैं मंगलवार के दिन बंदरों को क्या खिलाना चाहिए. 

केला 
बंदरों को केला बेहद पसंद होता है. मंगलवार के दिन आप बंदरों को केला जरूर खिलाएं. 11 मंगलवार तक लगातार बंदरों को केले का दान करें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होगी. 

गुड़ चना 
मंगलवार के दिन हनुमान जी को गुड़ चना चढ़ाया जाता है. वहीं 11 मंगलवार तक बंदरों को गुड़ चना खिलाने से सारे बिगड़े काम बनने लग जाएंगे. ध्यान रहे मंगलवार के दिन आपको मांसहार भोजन का सेवन नहीं करना चाहिए. , मंगलवार के दिन नॉनवेज खाने से हनुमान जी नाराज हो जाते हैं. 

इत्र 
मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर बजरंग बली को इत्र अर्पित करें. इत्र अर्पित करने से हनुमान जी प्रसन्न होंगे. वहीं मंदिर में बैठकर श्री राम का 108 बार जाप करें. श्री राम जाप करने से बजरंग बली जल्द ही प्रसन्न होंगे. 

कर्ज लेना 
मंगलवार का दिन कर्ज लेन-देन के लिए अच्छा नहीं होता है. मंगलवार को दिया हुआ कर्जा वापस मिलने की संभावना नहीं होती है. मंगलवार के दिन उधार भी नहीं लेना चाहिए.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन एक रुपये के सिक्के से करें ये टोटका, घर में रहेगी बरकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़