'केएल राहुल के साथ नाइंसाफी..' पूर्व कप्तान ने किसपर उठाए सवाल? सरेआम लगा दी क्लास
Advertisement
trendingNow12453809

'केएल राहुल के साथ नाइंसाफी..' पूर्व कप्तान ने किसपर उठाए सवाल? सरेआम लगा दी क्लास

IND vs BAN: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल महीनों से आलोचनाओं के जाल में फंसे नजर आ रहे हैं. कभी उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठते हैं तो कभी खराब फॉर्म की आलोचना जमकर की जाती है. बांग्लादेश के खिलाफ राहुल ने तेज तर्रार पारी से आलोचकों को करारा जवाब दिया. जिसके बाद पू्र्व बांग्लादेशी कप्तान उनका सपोर्ट करते नजर आए. 

 

KL Rahul

India vs Bangladesh 2nd Test: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल महीनों से आलोचनाओं के जाल में फंसे नजर आ रहे हैं. कभी उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठते हैं तो कभी खराब फॉर्म की आलोचना जमकर की जाती है. बांग्लादेश के खिलाफ राहुल ने तेज तर्रार पारी से आलोचकों को करारा जवाब दिया. जिसके बाद पू्र्व बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल उनका सपोर्ट करते नजर आए. उन्होंने राहुल की पारी की तारीफ की और आलोचकों कहा कि उनके साफ नाइंसाफी मत कीजिए. 

राहुल की बेहतरीन बैटिंग

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में टीम इंडिया ने चौथे दिन तेज तर्रार अंदाज में बल्लेबाजी की शुरुआत की. भारत ने सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड भी बना दिया. केएल राहुल ने भी बहती गंगा में हाथ धोए और 68 रन की धांसू पारी खेली. उन्होंने छठे नंबर पर बैटिंग करते हुए 43 गेंद में 68 रन ठोक डाले जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. राहुल की पारी की बदौलत भारत ने स्कोरबोर्ड पर 285 रन टांग दिए थे. 

ये भी पढ़ें.. Watch: 'हेलमेट से ही..' ऋषभ पंत ने मेहमान प्लेयर के साथ किया घटिया मजाक, स्टंप माइक में कैद हुआ ऑडियो

क्या बोले तमीम इकबाल? 

तमीम ने जियोसिनेमा पर राहुल के बारे में बात करते हुए कहा, 'बदकिस्मती से हर टीम में एक या दो प्लेयर्स हमेशा प्रेशर में रहने को मजबूर होते हैं. अगर आप उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो अच्छा प्रदर्शन नजर आता है. लेकिन एक मैच में रन न बनाने की वजह से या किसी और वजह से उन्हें प्रेशर में डाल दिया जाता है. टीम इंडिया में केएल राहुल ऐसे ही खिलाड़ी हैं. वह एक या दो मैचों में नहीं चले तो लोग बातें बनाना शुरू कर देते हैं. उनकी बैटिंग पोजीशन पर सवाल उठने लगते हैं और यह बिलकुल भी सही नहीं है ऐसा उनके साथ नहीं होना चाहिए.'

बांग्लादेश से आगे भारत

बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाए थे जबकि टीम इंडिया ने 285 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए. 52 रन की बढ़त के बाद गेंदबाजी में भी भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया. लगभग 11 ओवर खिलाकर भारत ने 26 रन पर बांग्लादेश के दो विकेट गिरा दिए. दोनों सफलताएं अश्विन के हाथ लगी. अब देखना होगा बांग्लादेश की टीम मेजबानों को कितना लक्ष्य देती है. 

Trending news