Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबियत खराब हो गई. इसके बाद जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आया, फिर भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों को अभिलंब मांग पूरा करने का आश्वासन देकर जूस पिलाकर भूख हड़ताल को समाप्त कराया. एसडीएम ईस्ट अमित कुमार और रजिस्टार ने छात्रों को जूस पिलाकर अनशन को समाप्त कराया. दरअसल, विश्वविद्यालय में व्यापक भ्रष्टाचार और शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज में हो रही धांधली के खिलाफ भूख हड़ताल पर छात्रों धरने पर बैठे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि बिहार छात्र संघ के छात्र दो दिन से भूख हड़ताल पर बैठे है. विश्वविद्यालय के धरना स्थल पर कई छात्र भूख हड़ताल पर बैठे थे और कई छात्रों की तबियत बिगड़ने लगी है, उसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन हड़कत में आया और छात्रों की मांग को पूरा करने का आश्वासन देकर भूख हड़ताल को समाप्त कराया गया है.



आमरण अनशन पर बैठे छात्रों ने बताया कि शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज में कई वर्षों से धांधली चल रही है, जब इसका विरोध किया गया तो कई छात्रों को फॉर्म नहीं भरने दिया गया. कॉलेज में अवैध वसूली होती है और दबंगई की जाती है. इसको लेकर कई बार यूनिवर्सिटी में शिकायत की गई, लेकिन आज तक कोई फैसला नहीं लिया गया. जांच कमिटी भी बैठाई गई, लेकिन 6 महीने हो जाने के बाद भी अबतक कुछ रिजल्ट नहीं आया.


रिपोर्ट: मणितोष कुमार