बिहारः पूर्णिया में म्यांमार आर्मी का हथियार तस्करों से बरामद, तीन लोग गिरफ्तार

पूर्णिया से म्यांमार आर्मी मार्क का हथियार तस्करों से बरामद किया गया है.

बिहारः पूर्णिया में म्यांमार आर्मी का हथियार तस्करों से बरामद, तीन लोग गिरफ्तार
पूर्णिया में हथियार बरामद किया गया है.

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने छापेमारी में यहां से आधुनिक हथियार बरामद किए हैं. जिसमें तीन एके-47, दो यूबीजीएल गन और सैकड़ों जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. वहीं, तीन लोगों के गिरफ्तार होने की बात सामने आई है.

इस मामले की जानकारी देते हुए बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए हथियार तस्कर आरा और यूपी के हैं. वहीं, यह भी बताया गया कि जो हथियार बरामद किए गए हैं. वह म्यांमार आर्मी का है. इसकी पहचान हथियार पर लगे मार्क से पहचान की गई है.

पुलिस ने बताया कि हथियार का तस्करी नक्सलियों को की जानी थी. वहीं, पुलिस गिरफ्तार लोगों से गहन पूछताछ कर रही है. पकड़े गए तस्करों के बारे में कहा गया है कि वह काफी पुराने अपराधी है. बताया जा रहा है कि पहले भी हथियार तस्करी का काम हो चुका है.

पिछले साल 4 एके-47 और 5 हजार जिंदा कारतूस भेजा गया था. पुलिस अब इस मामले में छानबीन कर रही है. वहीं, इसके मुख्य सरगना के बारे में पता लगाया जा रहा है.

बताया जाता है कि पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी. कुंदन सिंह ने बताया कि मामला 7 फरवरी का है. जब एक सफारी गांड़ी को रोका गया था. जिसमें से हथियार और कारतूस को बरामद किया गया.

(इनपुटः आशुतोष चंद्रा)