close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंगेर: सफाईकर्मियों ने किया हंगामा, कहा- मांगें नहीं मानी गई तो करेंगे हड़ताल

सफाई कर्मचारी संघ के मंत्री ब्रह्मदेव महतो ने कहा कि की आए दिन दबंग वार्ड पार्षदों के द्वारा सफाई कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट की जाती है.

मुंगेर: सफाईकर्मियों ने किया हंगामा, कहा- मांगें नहीं मानी गई तो करेंगे हड़ताल
सफाईकर्मियों ने कहा कि मांगें मानी जाए नहीं तो हड़ताल पर चले जाएंगे.

मुंगेर: बिहार के मुंगेर नगर निगम में शुक्रवार को सफाई कर्मियों ने निगम में एकजुट होकर पार्षदों के विरुद्ध हंगामा किया. बता दें कि कुछ दिन पूर्व वार्ड पार्षदों के द्वारा सफाई कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया था. इस मामले के बाद से सफाईकर्मी आक्रोशित थे.

इस मामले को लेकर मुंगेर सफाई कर्मचारी संघ के मंत्री ब्रह्मदेव महतो ने कहा कि की आए दिन दबंग वार्ड पार्षदों के द्वारा सफाई कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट की जाती है. वहीं, सफाई कर्मियों के साथ नगर निगम के द्वारा आर्थिक शोषण भी किया जाता है.

महतो ने कहा कि विगत कई वर्षों से लंबित वेतनमान, सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन, मानदेय में बढ़ोतरी सहित अन्य मांगों को लेकर आज सभी सफाई कर्मियों ने निगम में हंगामा किया और एक मेमोरंडम नगर आयुक्त को दिया.

वहीं, सफाई कर्मी कारेलाल ने बताया की निगम के मनमानी से अब सफाईकर्मी काफी परेशान हो गए है. पूर्व में भी कई मुद्दों पर निगम प्रशासन औ सफाईकर्मियों के बीच समझौते हो चुके है, लेकिन निगम ने उन समझौतों पर भी अब तक अमल नहीं किया है. कारेलाल ने कहा कि अगर निगम अब भी नहीं चेता तो आगामी 19 नवंबर से सभी सफाई कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएगें.