Nalanda: जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बाढ़ आपदा प्रबंधन के मद्देनजर बिंद प्रखंड में उतरथू गांव का फतहा खंदा बांध कटाव मरम्मती कार्य प्रगति का निरीक्षण किया. डीएम एसडीआरएफ बोट के माध्यम से बांध का निरीक्षण किया. वह बोट के जरिए जिराइन पर से नदी के रास्ते फतहा खंदा, बाहा नदी उतरवारी पीठ तक बांध का स्थलीय निरीक्षण किया. उन्होंने निरीक्षण के क्रम में बाढ़ नियंत्रण विभाग की तरफ से बांध की मरम्मती कार्य को खुद पहुंच कर देखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिए हमेशा अलर्ट मोड में रहे-डीएम
नालांदा के के डीएम ने कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण को निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ आपदा से बचाव के लिए बांध कटाव की मरम्मती यथाशीघ्र सुनिश्चित करें, बालू भरे बोरा का स्टॉक पर्याप्त मात्रा में तैयार रखें. रात में भी बांध की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिए हमेशा अलर्ट मोड में रहे.


​यह भी पढ़ें: लैंड सर्वे में जरा सी चूक से बड़ी गड़बड़ी का खतरा, दाखिल-खारिज के लिए चाहिए ये पेपर


झारखंड से छोड़े गए पानी से नालंदा में बाढ़ के हालात
दरअसल, झारखंड और बिहार में लगातार बारिश के कारण झारखंड से छोड़े गए पानी से नालंदा जिले के कई नदियों के जलस्तर में बढोतरी हुई है. जलस्तर बढ़ने से रहुई बिंद बिहार शरीफ में कई जगह मार्ग बाधित हुआ है. वहीं, कई जगह तटबंध भी टूट गए है. तटबंध टूटने से ही कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. हालांकि राहत की बात यह है पंचाने सकरी लोकायन नदी का जलस्तर धीरे धीरे घाट रहा है.


रिपोर्ट: ऋषिकेश 


यह भी पढ़ें: गोपाल मंडल ने JDU सांसद को बताया काला नाग, बुलो मंडल पर भी की आपत्तिजनक टिप्पणी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!