Bihar News: बिहार में एक तरफ जहां आए दिन क्राइम की घटनाएं घट रही हैं. क्रमिनिल्स वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते हैं. वहीं, पुलिस पर लोगों को थाने में सुलाह के नाम पर पिटाई करने का गंभीर आरोप भी लगता है. डीबीएल कंपनी में कार्यरत कर्मियों से लूट की वारदात में शामिल बदमाशों को पुलिस धर दबोचती है और कहीं दो पक्षों के बीच मारपीट का वीडियो वायरल हो जाता है. हां, एक और खबर आती है कि पीएचसी में महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया. ये सारी खबरें बिहार में एक दिन ही सामने आती है. इसलिए आपको बिहार की इन चार खबरों को पढ़ना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कटिहार डकैती में 6 अपराधी गिरफ्तार किया, लूट का सामान बरामद
कटिहार के मनिहारी थाना क्षेत्र बघार पंचायत में डीबीएल कंपनी में कार्यरत कर्मियों के साथ हथियार का भय दिखाकर डकैती की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी गिरफ्तार किया गया. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, मनिहारी मनोज कुमार ने बताया कि देसी कट्टा, दो जिन्दा कारतूस, 6 मोटरसाइकिल के साथ 6 अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अपराधियों के पास से बेल्डिंग मशीन, ग्राइंडर, हैलोजन लाइट, तार और मोटरसाइकिल समेत कई कीमती सामान बरामद किया गया है. इस घटना की सूचना मिलते ही मनिहारी थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. पुलिस ने 5 से 6 घंटों के भीतर अपराधियों की पहचान कर छापामारी की और कुल 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


नालंदा में पुलिस प्रशासन के खिलाफ लोग सड़क पर उतरे
नालंदा में मंगलवार की रात पुलिस के खिलाफ सड़कों पर उतरकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान स्थानीय लोग और पुलिसकर्मियों के बीच हल्की नोंकझोंक भी हुई. ग्रामीणों ने पुलिसिया बर्बरता के विरोध में पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद की नारेबाजी भी की. यह विरोध प्रदर्शन भागन बीघा ओपी थाना क्षेत्र के बबूरबन्ना इलाके में हुआ. पीड़ित परिजनों ने बताया कि सुलह के दौरान पीड़ित पक्ष की तरफ से कही गई बात पुलिस को नागवार गुजरी. इसके बाद वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने थाना परिसर में ही महिला समेत चार लोगों के साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया. पुलिस वालों ने इन चार लोगों की बहुत बुरी तरह से पिटाई कर दी. 


बेगूसराय में दो पक्षों के बीच मारपीट
बेगूसराय में मामूली बात को लेकर दो पक्षों में जमकर बीच सड़क पर जमकर मारपीट शुरू हो गई. इस मारपीट के बाद मौके पर काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. एक दूसरे की मारपीट का वीडियो भी सामने आया है. घटना बछवारा थाना अंतर्गत झमटिया ढाला के पास की है. बताया जा रहा है कि आपसी विवाद में दो पक्ष भीड़ गए और दोनों ही पक्षों के द्वारा एक दूसरे पर लात घुसे से हमला किया जाने लगा. उक्त घटना में यह पता नहीं चल सका कि आखिर दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर जानलेवा हमला क्यों कर रहे हैं. वहीं, मौके पर जब पुलिस पहुंची तब दोनों ही पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.


यह भी पढ़ें:पुलिस वाले हैं तो क्या पिटाई करेंगे? नालंदा में सड़क पर उतरे ग्रामीण, लगा दिया जाम


पीएचसी में महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म
कहिटार के कुरसेला प्रखंड के पूर्वी मुरादपुर पंचायत के मजदिया गांव की एक महिला ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन बच्चे को जन्म दिया. जच्चा औ बच्चा चारों स्वस्थ बताए जा रहा हैं. हालांकि, इस दौरान जैसे ही एक साथ तीन बच्चों के प्रसव की बात फैली तो अस्पताल परिसर मे भीड़ इकठ्ठी हो गई. पूरे दिन यह मामला चर्चा का विषय बना रहा. चिकित्सक डॉ. चंदन कुमार राय ने बताया कि मजदिया गांव की अख्तरी खातून, पति मोहम्मद अफरोज को रविवार की रात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुरसेला में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया. जहां सोमवार की सुबह में महिला ने दो पुत्री और एक पुत्र को जन्म दिया. तीनों बच्चा और जच्चा स्वस्थ है. बताया जा रहा है कि उक्त महिला को पहले से भी दो पुत्र है.


बेगूसराय से जितेन्द्र चौधरी, नालंदा से ऋषिकेश कुमार और कटिहार से रंजन कुमार की रिपोर्ट


यह भी पढ़ें:Bihar Gun License: मोतिहारी में पुलिस करेगी हथियार सर्वे, घर-घर जाकर करेगी सत्यापन


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!