Bihar Gun License: मोतिहारी में पुलिस करेगी हथियार सर्वे, घर-घर जाकर करेगी सत्यापन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455341

Bihar Gun License: मोतिहारी में पुलिस करेगी हथियार सर्वे, घर-घर जाकर करेगी सत्यापन

Bihar Gun License News: मोतिहारी पुलिस अब आपके घर आने वाली है. जिसके पास हथियार का लाइसेंस होगा, उसका सत्यापन उनके घर जाकर पुलिस खुद करेगी. इसके लिए हथियार रखने वालों को अब थाने में आने की जरुरत नहीं होगी.

मोतिहारी में पुलिस करेगी हथियार सर्वे (File Photo)

Motihari News: मोतिहारी में अब हथियार का सत्यापन करवाने के लिए हथियार रखने वालों लोगो को घंटो थाना का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. पुलिस खुद उनके दरवाजे पर जाएगी और उनके लाइसेंस और हथियार का सत्यापन करेगी. आज से 9 अक्टूबर तक चलने वाले सत्यापन कार्य के लिए आज से पुलिस लोगों के घरों पर जाकर हथियारों का सत्यापन करना शुरू कर दिया है. मोतिहारी पुलिस की इस अनोखी पहल की खूब तारीफ भी हो रही है. 

हथियार रखने वाले कांग्रेस नेता मुमताज अहमद ने बताया कि ऐसे लाइसेंस धारी लोग खास तौर पर जो बीमार हैं और कहीं जाने में असमर्थ है, उनके लिए पुलिस की यह पहल काबिले तारीफ है. बीस सूत्री के उपाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने एसपी स्वर्ण प्रभात के पहल की तारीफ किया है. 

हथियार रखने वाले वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव वरुण ने भी पुलिस के इस पहल की तारीफ करते हुए कहा है कि घर पर पुलिस के जाने से ना सिर्फ हथियार रखने वाले लोगों का वक्त बर्बाद होने से बचेगा बल्कि घरों में जाकर पुलिस यह भी देख लेगी की हथियार का रख रखाव ठीक ढंग से है कि नहीं.

दरअसल, मोतिहारी में आए दिन हथियारों का प्रदर्शन और हर्ष फायरिंग की घटना होते रहती है. हर्ष फायरिंग के मामले में मोतिहारी पुलिस कार्रवाई भी करती है, पर अपने हनक दिखाने के ख्याल से लोग हथियारों का प्रदर्शन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे में मोतिहारी के एसपी स्वर्ण प्रभात ने डीएम से बात किया कि जिला में कितना हथियार है उसका एक डेटा बनाया जाए. साथ ही ऐसे हथियार जिनका लाइसेंस दूसरे राज्यों से प्राप्त है उनका भी सत्यापन किया जाए, नहीं तो उन्हें जब्त किया जाए. 

यह भी पढ़ें:Sharda Sinha: आसान नहीं था सिंगर बनना, सलमान खान के लिए गाया था 76 रुपए में गाना

पिछले दिनों ZEE मीडिया ने आर्म्स मजिस्ट्रेट के हवाले से बताया था कि डीएम के पत्र निकलने के सात महीने बाद भी दूसरे राज्यों से प्राप्त लाइसेंस पर मोतिहारी में कितना हथियार है. उसका कोई डेटा नहीं है, जिसके अभाव में यह पता कर पाना मुश्किल काम है कि किनका लाइसेंस असली है, किनका नकली है. ऐसे में दूसरे राज्यों से प्राप्त लाइसेंस जो बिना सत्यापन के घूम रहे उसको लेकर अब ना सिर्फ मोतिहारी के एसपी एक्टिव हुए है बल्कि डीएम ने आदेश जारी कर दिया है कि आज से 9 तारीख तक सभी लोग हर हाल में अपने हथियारों का सत्यापन करवा लें. अब अगर सत्यापन करवाने में कोई चुका तो उसका हथियार नजदीकी थाना में जमा हो जाएगा.

रिपोर्ट: पंकज कुमार

यह भी पढ़ें:भोजपुरी इंडस्ट्री में साइलेंट किलर है ये सिंगर, सीधे दिल को छू जाते हैं इनके गाने!

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news