Bihar Vidhansabha में उपाध्यक्ष पद को लेकर NDA-महागठबंधन आमने-सामने
Advertisement

Bihar Vidhansabha में उपाध्यक्ष पद को लेकर NDA-महागठबंधन आमने-सामने

 NDA की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी (Maheshwar Hazari) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

महेश्वर हजारी ने विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाखिल किया. (तस्वीर साभार-@MaheshwarHazari)

Patna:  Bihar Vidhansabha Deputy Speaker Election बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) उपाध्यक्ष पद को लेकर सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और विपक्षी दलों का महागठबंधन (Mahagathbandhan) एकबार फिर आमने-सामने आ गए हैं. विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए दोनों ओर से उम्मीदवार उतार दिए गए हैं. NDA की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी (Maheshwar Hazari) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

वहीं, महागठबंधन की ओर से RJD विधायक भूदेव चौधरी (Bhudeo Choudhary) की ओर से नामांकन का पर्चा भरा गया. संख्या बल को देखा जाए तो राजग के उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है, लेकिन विपक्ष किसी भी हाल में सतापक्ष को देने के मूड में नहीं है. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भी दोनों गठबंधन आमने-सामने आ गए थे.

चुनाव में भाजपा के विजय कुमार सिन्हा विजयी हुए थे. उपाध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिए सोमवार की शाम विधानसभा सचिव राजकुमार सिंह ने अधिसूचना जारी की है. अध्यक्ष भाजपा के कोटे का है इसलिए पहले से ही तय माना जा रहा था कि उपाध्यक्ष जदयू कोटे का होगा.

(इनपुट-आईएएनएस)