बिहारः निषाद विकास संघ' के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar465266

बिहारः निषाद विकास संघ' के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी

निषाद विकास संघ के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की. 

मुकेश साहनी ने नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया है.

पटनाः निषाद विकास संघ के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की. उन्होंने इस पार्टी का नाम 'वीआईपी' यानी विकासशील इंसान पार्टी रखा है.

उन्होंने पार्टी की घोषणा करते हुए अपने 11 सूत्री मांगपत्र की भी घोषणा की. 

गांधी मैदान में संसद भवन के रूप में बने मंच से 'निषाद आरक्षण महारैली' रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य मांग निषाद समाज को आरक्षण है. 

उन्होंने कहा, "पिछले लोकसभा चुनाव में हमने 'राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन' (राजग) को समर्थन किया था. उस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने आरक्षण देने का वादा किया था लेकिन अब तक हमारी मांग पूरी नहीं की गईं."

उन्होंने कहा कि उनके धैर्य की परीक्षा ली जा रही है. उन्होंने कहा कि अगले चुनाव तक उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो भाजपा और नीतीश कुमार का विरोध किया जाएगा. उन्होंने अपने कार्यकार्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि हक की लड़ाई के लिए अब पटना से दिल्ली तक संघर्ष होगा. 

'सन ऑफ मल्लाह' के नाम से चर्चित साहनी ने निषाद समाज के 14 फीसदी वोटों की चर्चा करते हुए कहा, "गांधी मैदान में उमड़ी भीड ने सभी राजनीतिक दलों को एहसास हो गया होगा कि निषाद समाज के वोट के बिना कोई भी नेता जीत नहीं सकता है."

(इनपुटः आईएएनएस)