close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बक्सर: पूर्व एमएलसी के घर एनआईए की छापेमारी, रिश्तेदारों पर भी कसा शिकंजा

 हुलास पांडे द्वारा फर्जी लेन-देन के साथ ही हथियार तस्करी की भी बात सामने आ रही है. वहीं हुलास के आरा रह रहे रिश्तेदार लड्डू पांडेय के घर पर भी पिछले एक घंटे से छापेमारी जारी है. छापेमारी के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

बक्सर: पूर्व एमएलसी के घर एनआईए की छापेमारी, रिश्तेदारों पर भी कसा शिकंजा
हुलास पांडेय बालू कारोबारी हैं और बालू माफिया सुभाष यादव के साथ उनके व्यावसायिक ताल्लुकात भी हैं .(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बक्सर: बिहार के पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय के बक्सर स्थित आवास पर आयकर टीम ने आज सुबह छापेमारी की है. इसके साथ ही आरा स्थित उनके करीबियों के घर भी छापेमारी जारी है. पैरामिलिट्री फोर्स के कमांडो ने घर को चारों तरफ से घेर रखा है और आने-जाने वाले लोगों को भी तस्वीरें खींचने तक की मनाही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटना से आई एनआइए की टीम छापेमारी कर रही है. साथ हुलास पांडे द्वारा फर्जी लेन-देन के साथ ही हथियार तस्करी की भी बात सामने आ रही है. वहीं हुलास के आरा रह रहे रिश्तेदार लड्डू पांडेय के घर पर भी पिछले एक घंटे से छापेमारी जारी है. छापेमारी के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

आपको बता दें कि पूर्व एमएलसी और एलजेपी नेता हुलास पांडेय के पटना स्थित घर पर भी कुछ महीने पहले छापेमारी की थी और उनके लॉकर से 1.5 किलो सोना बरामद किया था जिसकी कीमत करीब 45 लाख रुपए बतायी गई थी. हुलास पांडेय बालू कारोबारी हैं और बालू माफिया सुभाष यादव के साथ उनके व्यावसायिक ताल्लुकात भी हैं जिसकी वजह से वो आयकर की रडार पर हैं.

इससे पहले आयकर की टीम ने हुलास पांडेय के बोरिंग रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के लॉकर को खंगाला था जिसमें सोने के जेवरात मिले थे. तफ्तीश में लगे एक अफसर के मुताबिक बैंक की शाखा में हुलास पांडेय व उनकी पत्नी के नाम से लॉकर खोला गया था.

इससे पहले भी  राजधानी के समनपुरा इलाके में स्थित पूर्व एमएलसी के घर पर आयकर की छापेमारी में 40 किलो चांदी (कीमत 16 लाख रुपए से अधिक) बरामद किए गए थे.
फर्जी कंपनियों के जरिए करीब 60 करोड़ रुपए आयकर चोरी आदि आरोपों में घिरे बालू व्यवसायी सुभाष यादव आैर पूर्व एमएलसी से आने वाले दिनों में जांच टीम फिर पूछताछ कर सकती है. पहले भी दोनों से कई बार पूछताछ हो चुकी है. फिलहाल हर पहलू पर जांच जारी है.