close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जैविक सब्जी उत्पादकों को नीतीश कुमार का तोहफा, अब मिलेंगे 8000 रुपये प्रोत्साहन राशि

इसका फायदा अब गंगा नदी के दोनों किनारों के कुल नौ जिलों में उठाया जा रहा है.

जैविक सब्जी उत्पादकों को नीतीश कुमार का तोहफा, अब मिलेंगे 8000 रुपये प्रोत्साहन राशि
अभी जैविक तरीके से सब्जी उगाने के लिए 6,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलती है. (फाइल)

बिहारशरीफ: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि जैविक तरीके से सब्जी उगाने वाले किसानों को अब 30 डिसमिल भूमि पर मिलने वाली प्रोत्साहन राशि 6,000 रुपये से बढ़ाकर 8,000 रुपये करने का निर्णय लिया गया है. नीतीश ने कहा कि पिछले साल नालंदा, वैशाली, पटना और समस्तीपुर में 30 डिसमिल जमीन पर जैविक तरीके से सब्जी उगाने के लिए 6,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि की शुरुआत की गई थी, जिसे बढ़ाकर अब गंगा नदी के दोनों किनारों के कुल नौ जिलों में किया जा रहा है. 

नीतीश ने अपने गृह जनपद नालंदा के चंडी में बुधवार को 164 लाख रुपये की लागत वाली तीन योजनाओं का उद्घाटन और  66 योजनाओं का शिलान्यास रिमोट के माध्यम से किया. इस मौके पर आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से समाज में प्रेम, शांति एवं सद्भाव का माहौल कायम रखने की अपील करते हुए कहा कि समाज में शांति से ही विकास कार्यो का लाभ मिलेगा. 

पटना : PM मोदी की रैली में बम धमाके की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार, पूछताछ जारी

उन्होंने कहा, "न्याय के साथ विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्घता है और हमारा कोई भी काम समाज के हर तबके एवं इलाके लिए होता है. बहुत लोग समाज में तनाव और टकराव पैदा करने की कोशिश में जुटे हैं." इस मौके पर उन्होंने चंडी में 'सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर वेजिटेबल' में 4़ 61 करोड़ रुपये की लागत से भवन एवं चारदीवारी का निर्माण कराए जाने की घोषणा की. इस मौके पर कृषिमंत्री प्रेम कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक हरिनारायण प्रसाद सिंह ने भी लोगों को संबोधित किया. 

(इनपुट-एजेंसी)