सुशील मोदी के बाद CM नीतीश ने लिखी किताब, 'संसद में विकास की बातें' का लोकार्पण आज
Advertisement

सुशील मोदी के बाद CM नीतीश ने लिखी किताब, 'संसद में विकास की बातें' का लोकार्पण आज

इस किताब का विमोचन बिहार विधानसभा परिषद के सभागार में किया जाएगा. इसमें कुल 125 मुद्दों पर चर्चा की गई है. इस पुस्तक को प्रभात प्रकाशन ने छापा है और इसके संपादक नरेंद्र पाठक है. 

नीतीश कुमार की पुस्तक का 'संसद में विकास की बातें' का लोकार्पण आज होगा.

पटना: पिछले दिनों सुशील मोदी द्वारा लालू लीला किताब लिखने के बाद अब आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की किताब 'संसद में विकास की बातें' का लोकार्पण मंगलवार को होगा. 360 पेज की यह किताब नीतीश कुमार द्वारा लोकसभा में 4 मार्च 1990 से लेकर 24 अगस्त 2005 तक उठाए गए सवालों और कही गई बातों का संकलन है. 

इस किताब का विमोचन बिहार विधानसभा परिषद के सभागार में किया जाएगा. इसमें कुल 125 मुद्दों पर चर्चा की गई है. इस पुस्तक को प्रभात प्रकाशन ने छापा है और इसके संपादक नरेंद्र पाठक है. इस किताब की खास बात यह है कि बतौर सांसद नीतीश कुमार ने जो भी बातें लोकसभा में कही या जो भी मुद्दे उन्होंने लोकसभा में रखा उसके बारे में बताया गया है कि कैसे यही बातें वो मुख्यमंत्री बनने के बाद भी एजेंडे के रूप में की. 

fallback

मुख्य रूप में इस पुस्तक में नीतीश कुमार के भाषणों का संकलन है जिसे असल में दो महीने पहले ही प्रकाशित किया जाना था लेकिन किसी कारणवश यह नहीं हुआ और अब इसे लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि बिहार में इन दिनों किताब की सियासत चल रही है. 

कुछ दिनों पहले सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव पर लालू लीला लिखी थी. यह किताब पहले से ही सुर्खियों में है. किताब में सुशील कुमार मोदी ने विस्तार से बताया है कि किस प्रकार लालू यादव ने अपने परिवार को अरबपति बनाने के लिए अपने पोजिशन का बेरहमी के साथ दुरूपयोग किया है.

किताब के अनुसार 15 साल तक बिहार की बागडोर अपने हाथ में रखकर और 5 साल तक रेलवे मंत्री की कुर्सी पर बैठकर लालू यादव ने अपने और परिवार के नाम पर कुल 141 बेशकीमती भूखण्ड, 30 फ्लैट एवं 6 आलीशान बंगला बटोरे.

वहीं, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने ‘लालू लीला’ के जवाब में सुशील मोदी और नीतीश कुमार पर किताब लिखने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि वो ‘लालू लीला’ के जबाव में ‘नीतीश-मोदी लीला’ लिखेंगे. बहुत जल्द ही उनकी किताब बाजार में आएगी.