होली से पहले पटना को तोहफा देंगे नीतीश कुमार, शुरू होगा R ब्लॉक-GPO फ्लाईओवर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar869933

होली से पहले पटना को तोहफा देंगे नीतीश कुमार, शुरू होगा R ब्लॉक-GPO फ्लाईओवर

Bihar Samachar: आर-ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का उद्घाटन 25 मार्च को होगा जिसके बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. इस फ्लाईओवर के शुरू होने से पटना शहर के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

 25 मार्च को होगा आर-ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का उद्घाटन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: होली से पहले पटना वासियों को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. सरकार एक और फ्लाईओवर की सौगात लोगों को देने जा रही है. आर-ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का उद्घाटन 25 मार्च को होगा जिसके बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. इस फ्लाईओवर के शुरू होने से पटना शहर के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. पूरब से पश्चिम और पश्चिम से पूरब जाना आसान हो जाएगा साथ ही जाम की समस्या से भी लोग बच सकेंगे.

दरअसल, जिसका इंतजार सालों से था वो इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. पटना वासियों को सरकार नया तोहफा देने जा रही है. तोहफा नए फ्लाईओवर का है. आर ब्लॉक-जीपीओ फ्लाईओवर का काम पूरा हो गया है और 25 मार्च को सीएम Nitish Kumar इसका उद्घाटन करने जा रहे हैं.

बता दें कि 25 मार्च को उद्घाटन के बाद इस फ्लाईओवर को आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. फ्लाईओवर के निर्माण से पटना के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इस फ्लाईओवर को बनाने में 104 करोड़ रुपए की लागत आई है. इसका निर्माण साल 2015 में शुरू हुआ. 11 नवंबर 2018 को इसे तैयार हो जाना था, लेकिन इसके निर्माण कार्य ढाई साल की देरी से पूरा हुआ. नए फ्लाईओवर के बनने से आर ब्लॉक की तरफ से मीठापुर, कंकड़बाग और गांधी मैदान की तरफ जाना काफी आसान हो जाएगा. 

इसके साथ ही कंकड़बाग, गांधी मैदान और मीठापुर की तरफ से विधानसभा, एयरपोर्ट और वीरचंद पटेल पथ की ओर जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. दूरी कम होने के साथ ही लोगों के समय की भी बचत होगी.  वहीं, सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी और समय की बचत होगी. साथ ही, पूरब से पश्चिम और पश्चिम से पूरब आना जाना आसान हो जाएगा.