मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मलमास मेला को दिया राजकीय दर्जा, लोगों की सुविधाओं के लिए ऐप लॉन्च
Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मलमास मेला को दिया राजकीय दर्जा, लोगों की सुविधाओं के लिए ऐप लॉन्च

बिहार के राजगीर में बुधवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच ध्वजारोहण के साथ ऐतिहासिक और पौराणिक मलमास मेला शुरू हो गया. इस पौराणिक मेले का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. मुख्यमंत्री ने इस मेले को राजकीय मेला का दर्जा दिया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मलमास मेला का उद्घाटन किया है.

बिहारशरीफः बिहार के राजगीर में बुधवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच ध्वजारोहण के साथ ऐतिहासिक और पौराणिक मलमास मेला शुरू हो गया. इस पौराणिक मेले का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हिन्दू धर्म के लिए यह 'मलमास मेला' काफी बड़ा महत्व रखता है और यहां मलमास के मौके पर देश विदेश से लाखों श्रद्घालु आकर पूजा अर्चना करते हैं. उन्होंने कहा कि इस बार इस मेले को राजकीय मेला का दर्जा दिया गया है, जिससे आने वाले श्रद्घालुओं को और सुविधाएं मिलेंगी. 

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सप्तधारा और ब्रह्म कुंड में तीर्थ पूजन की आरती में भी हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर लोगों की सुविधाओं के लिए मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया, जिसके माध्यम से लोग राजगीर के बारे में पूरी जानकारी ले सकेंगे. 

इस समारोह में स्वामी चिदात्मन जी महाराज के साथ कई साधु संत उपस्थित रहे. इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेन्द्र कुमार, राजगीर विधायक रवि ज्योति, अस्थावां विधायक जितेंद्र कुमार के अलावा कई गणमान्य लोग मौजूद थे. 

इस अवसर पर राजगीर पंडा समिति द्वारा मुख्यमंत्री को प्रतीक चिन्ह और शाल भेंट कर उनका स्वागत किया गया. करीब एक महीने तक चलने वाले इस मेले का समापन 13 जून को होगा. मेले में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन ने मुकम्मल व्यवस्था की है.