close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी ने बुलाई 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर सर्वदलीय बैठक, नीतीश कुमार भी होंगे शामिल

नीतीश सरकार में मंत्री और जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि जेडीयू 'वन नेशन, वन इलेक्शन' का पक्षधर है. देश में सदैव कहीं न कहीं चुनाव होते रहते हैं. इससे विकास प्रभावित होता है. 

PM मोदी ने बुलाई 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर सर्वदलीय बैठक, नीतीश कुमार भी होंगे शामिल
वन नेशन, वन इलेक्शन के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक. (फाइल फोटो)

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. वह सुबह साढ़े 10 बजे का फ्लाइट से पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

बैठक से पहले जेडीयू ने इस मुद्दे पर अपने समर्थन का इजहार किया है. नीतीश सरकार में मंत्री और जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि जेडीयू 'वन नेशन, वन इलेक्शन' का पक्षधर है. देश में सदैव कहीं न कहीं चुनाव होते रहते हैं. इससे विकास प्रभावित होता है. जेडीयू नेता ने कहा कि विकास की गाड़ी को निरंतर बढ़ाने के लिए एक समय पर पूरे देश में चुनाव हो.

PM मोदी की अध्यक्षता में आज होगी सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' मुद्दे पर होगी चर्चा

संसद के प्रत्येक सत्र की शुरूआत से पहले उसके सुगम कामकाज के लिहाज से सर्वदलीय बैठक की परंपरा रही है. पीएम मोदी ने उन सभी दलों के अध्यक्षों को 19 जून को होने वाली बैठक में आमंत्रित किया है जिनका लोकसभा या राज्यसभा में एक भी सदस्य है.

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर, 2022 में भारत की आजादी के 75 साल होने और इस साल महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष के विषय पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा कि इसके बाद लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों के साथ 20 जून को रात्रिभोज पर बैठक होगी जिसमें सभी सरकार के साथ मुक्त संवाद कर सकेंगे.